DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनर्जी को सही जगह लगाए हरकिमर

एनर्जी को सही जगह लगाए हरकिमर

खूबसूरत नगीने हरकिमर हू-ब-हू डायमंड्स की तरह लगते हैं, लेकिन असल में हैं ये क्वाट्र्ज ही। इसीलिए ‘ड्रीम स्टोन’ भी कहलाते हैं। तकिए के तले रखने भर से विजुअलाइजेशन की काबिलियत में इजाफा होने लगता है। साथ-साथ इसके जरिए सोच-विचार, एनर्जी और संतुष्टि की गहरी भावना बढ़ने और फिर समाने लगती है। और फिर, पुराने अनुभवों-तजुर्बो की याद ताजा कराता जाता है, ताकि उनसे भरपूर प्रेरणा और सबक लिया जा सके।
हरकिमर बेहतरीन हीलिंग स्टोन बन कर उभरा है। यह जिंदगी की रोज-रोज की दिक्कतों, दबाव यानी स्ट्रेस और तनाव या टेंशन को काबू में रखते हुए इनसे जुड़ी तमाम बीमारियों का कवच बन कर उभरता है। शारीरिक नुकसान होने से पहले ही लक्षणों को भांप कर, हरकिमर पहनने या संग-अंग रखने वाला या वाली सचेत होने लगता या लगती है।

हरकिमर को एमीथीस्ट, रोज क्वाट्र्ज और हेमाटाइट के संग पहनने की सलाह दी जाती है। नामकरण हुआ न्यूयॉर्क के हरकिमर शहर से, क्योंकि यह खासमखास क्लीपर क्वाट्र्ज स्टोन पहले पहल यहीं हाथ लगा था। हमारे देश में तो खैर नहीं, लेकिन कहीं-कहीं स्मोकी हरकिमर का इस्तेमाल इमारतों की बाहरी शोभा बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। महज सजावट के लिए नहीं, बल्कि इलेक्ट्रोमैगनेटिक या भौगोलिक प्रदूषण की मार से बचाने के लिए।
फेंग्शुई भी हरकिमर का गुणगान करता है। बताते हैं कि हरकिमर को आसपास रखने से एनर्जी को जरूरत की जगहों पर लगाने की समझ पनपती है। अपने बेडरूम, स्टडी रूम या ऑफिस के नॉर्थ ईस्ट यानी उत्तर पूर्व दिशा में हरकिमर रखने से खुद को जानकार और समझदार बनाने में एनर्जी ग्रहण करने की रफ्तार तेज से और तेज होती जाती है।

और फिर, बड़ी खासियत है कि किसी भी राशि वालों को इसे पहनने की मनाही नहीं है। फिर भी यह स्कॉर्पियो यानी वृश्चिक, कैंसर या कर्क और लियो या कहें सिंह राशियों का बर्थ स्टोन है। गोल्डन हरकिमर सेक्स बदलने वालों के लिए जबरदस्त सहायक स्टोन है। कैसे? अपने शरीर से छूकर पहनने से, सेक्स बदलने वालों या वालियों में लिंग यानी जेंडर का कन्फ्यूजन छंटता जाता है और उनका तन-मन एक धारा में पिरोने लगता है। है न कमाल का हरकिमर!

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एनर्जी को सही जगह लगाए हरकिमर