फोटो गैलरी

Hindi Newsवेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक

वेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक

वेलेंटाइन डे वेलेंटाइन डे के मौके पर हर कोई अपने साथी को तोहफा देना चाहता है। लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि वह अपने साथी को क्या गिफ्ट दे जो उसके दिल को भा जाए। इस चक्कर में प्रेमी जोड़े अ

लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 13 Feb 2017 05:02 PM


रुमाल

ज्योतिषियों के अनुसार रुमाल गिफ्ट करना सहीं नहीं माना जाता है। रूमाल आपके रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। फेंगशुई के मुताबिक रूमाल गिफ्ट करना इतना खतरनाक कि ये आपके रिश्ते को खत्म कर सकता है। इसलिए वेलेंटाइन डे अपने साथी को रूमाल गिफ्ट करने से बचें। 

वेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक3 / 5

वेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक


भगवान की मूर्ति या तस्वीर

आजकल भगवान की मूर्तियों और तस्वीरों को गिफ्ट में देने का चलन बहुत ज्यादा है। वेलेंटाइन डे पर कई बार प्रेमी जोड़े अपने साथी को राधा-कृष्ण की मूर्ति गिफ्ट कर देते हैं। लेकिन ऐसे करने से सामने वाले के साथ ही आपको भी नुकसान हो सकता है। वास्तु के अनुसार भगवन की मूर्तियों और तस्वीरों को गिफ्ट नहीं करना चाहिए। दरअसल, इन्हें रखने और इनकी पूजा करने का एक विधान होता है। इसलिए वो इन नियमों का ध्यान ना रखे तो उस शख्स के साथ गिफ्ट देने वाले पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ता है।

वेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक4 / 5

वेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक


प्रोफेशन से संबंधित चीजें नहीं करें गिफ्ट

किसी भी अवसर पर अपने साथी को प्रोफेशन के हिसाब से चीजें नहीं गिफ्ट करनी चाहिए। ऐसी भी मान्यता है कि अगर लोग अपने प्रफेशन या कारोबार से जुड़ी वस्तुएं दूसरों को गिफ्ट में देते हैं तो आपका सौभाग्य भी उस गिफ्ट के साथ चला जाता है। ऐसा करने पर गिफ्ट देने वाले को नौकरी या कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

वेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक5 / 5

वेलेंटाइन डे: 5 वो गिफ्ट जो हो सकते हैं आपके पार्टनर के लिए खतरनाक