फोटो गैलरी

Hindi Newsलातेहार में प्रशिक्षण में अव्यवस्था के खिलाफ सहियाओं ने किया हंगामा

लातेहार में प्रशिक्षण में अव्यवस्था के खिलाफ सहियाओं ने किया हंगामा

लातेहार जिला मुख्यालय में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित सहियाओं का पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण अव्यवस्था का शिकार बन गया। शुक्रवार को अव्यवस्था के खिलाफ सहियाओं का आक्रोश फूट गया और उन्होंने हंगामा...

लातेहार में प्रशिक्षण में अव्यवस्था के खिलाफ सहियाओं ने किया हंगामा
Fri, 26 May 2017 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

लातेहार जिला मुख्यालय में स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित सहियाओं का पांच दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण अव्यवस्था का शिकार बन गया। शुक्रवार को अव्यवस्था के खिलाफ सहियाओं का आक्रोश फूट गया और उन्होंने हंगामा आरंभ कर दिया। सहियाओं का आरोप था कि लगभग 150 सहियाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उनके लिए जानवरों की तरह भोजन और रहने की व्यवस्था दी गयी है।

सहियाओं ने कहा कि गुरुवार को कई सहिया वट सावित्री पूजा के कारण उपवास की थीं। परंतु शुक्रवार को उन्हें 12 बजे तक खाना के नाम पर मात्र दो बिस्किट दिए गए। वहीं जहां प्रशिक्षण करवाया जा रहा है, वहां न तो पानी की व्यवस्था है और न ही शौचालय की। ऐसे में सहियाओं को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। इस कारण आस-पास के लोगों द्वारा उन्हें अपमानित होना पड़ रहा है।

सहियाओं ने कहा कि प्रशिक्षण के नाम पर केवल लूट मचाकर रख दिया गया है। विरोध करने पर हटाने की धमकी दी जाती है। इधर मामले की जानकरी होते ही डीपीसी वहां पहुंचे और सबको समझाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि वे दो दिन पहले आये हैं। अब कोई गड़बड़ी नहीं होने दिया जाएगा। हालांकि सहिया किसी की बात मानने को तैयार नहीं थीं और व्यवस्थापकों पर कार्रवाई की मांग कर रही थीं।

प्रशिक्षण स्थगित

प्रशिक्षण स्थल पर पानी व अन्य प्रकार की सुविधा नहीं रहने के कारण अगले बैच के सहियाओं का प्रशिक्षण स्थगित कर दिया गया। यह जानकारी देते हुए डीपीसी ने कहा कि उचित व्यवस्था होने पर ही प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें