फोटो गैलरी

Hindi Newsछिपादोहर में माओवादियों ने एक ग्रामीण की पीट-पीट कर हत्या की

छिपादोहर में माओवादियों ने एक ग्रामीण की पीट-पीट कर हत्या की

छिपादोहर थाना क्षेत्र के अमवाटिकर गांव निवासी कैलाश तुरी (40) की हत्या माओवादियों ने बुधवार रात पीट-पीट कर कर दी। जबकि उसके भाई राजदेव तुरी को पीट कर अधमरा कर दिया। इस संबंध में मृतक की पत्नी...

छिपादोहर में माओवादियों ने एक ग्रामीण की पीट-पीट कर हत्या की
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 May 2017 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

छिपादोहर थाना क्षेत्र के अमवाटिकर गांव निवासी कैलाश तुरी (40) की हत्या माओवादियों ने बुधवार रात पीट-पीट कर कर दी। जबकि उसके भाई राजदेव तुरी को पीट कर अधमरा कर दिया। इस संबंध में मृतक की पत्नी कौलेश्वरी देवी ने बताया कि रात में वे लोग खाना बनाकर खाने जा रहे थे। तभी माओवादी आए और कैलाश और उसके भाई राजदेव को अपने कब्जे में लेकर गांव से दूर जंगल में ले जा कर दोनों की पुलिस मुखबिरी और जेजेएमपी का समर्थक होने के आरोप में जमकर पिटाई कर दी।

उसने कहा कि पिटाई से कैलाश तुरी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि राजदेव तुरी गम्भीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के अनुसार पूर्व में कैलाश तुरी माओवादी समर्थक था। अब वह माओवादियों से अलग हो गया था। उधर ग्रामीणों ने बताया कि माओवादी गांव के ही रिंकू मेहता को भी अपने साथ ले गए थे। वे हाल ही में आत्मसमर्पण कर चुके नक्सली गजेंद्र साव के छोटे भाई श्याम बिहारी साव को भी खोज रहे थे, पर वो घर पर नहीं मिला। इधर जानकारी मिलते ही छिपादोहर के थानेदार विनय कुमार सदल बल घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। एसपी धनंजय सिंह ने कहा कि कैलाश की हत्या में छोटू खरवार उर्फ नीरज के दस्ते का हाथ है। ज्ञात हो कि छह वर्ष पूर्व हुए कटिया मुठभेड़ के बाद माओवादियों ने घटना को अंजाम दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें