फोटो गैलरी

Hindi Newsकानपुर में अगले माह चुनाव का बिगुल फूंकेंगी मायावती

कानपुर में अगले माह चुनाव का बिगुल फूंकेंगी मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती अगले माह कानपुर में चुनाव का बिगुल फूंक सकती हैं। इसका आयोजन चमनगंज या जाजमऊ में करने का फैसला किया गया है। मुस्लिम अधिसंख्य आबादी के बीच सभा कराने के पीछे मुस्लिम मतदाताओं को...

कानपुर में अगले माह चुनाव का बिगुल फूंकेंगी मायावती
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Oct 2016 10:07 PM
ऐप पर पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती अगले माह कानपुर में चुनाव का बिगुल फूंक सकती हैं। इसका आयोजन चमनगंज या जाजमऊ में करने का फैसला किया गया है। मुस्लिम अधिसंख्य आबादी के बीच सभा कराने के पीछे मुस्लिम मतदाताओं को रिझाना है। पार्टी का मानना है कि सपा की अन्दरूनी कलह का फायदा यहां पर सभा कर उठाया जा सकता है। उधर, आर्यनगर विधानसभा के अन्तर्गत चमनगंज में सभा हुई जिसमें विधानसभा स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।

एक बार में तीन तलाक के मुद्दे पर छिड़ी बहस के बीच मायावती के बयान से अब पार्टी के नेता अपनी जमीन तैयार करने में जुट गए हैं। कमरा बैठकें जो पहली नवंबर से शुरू होनी थीं उसे अभी से प्रारंभ कर दिया गया है। इन सभाओं में किसी न किसी धार्मिक व्यक्ति का बयान कराया जा रहा है ताकि वह शरीयत (इस्लामी कानून) के बारे में जानकारी दे सके। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में सक्रिय सदस्य भी इसके बहाने विरोध का अपना कारण बताने में लगे हैं।

बसपा सुप्रीमो को निमंत्रण

मायावती को पार्टी स्तर पर आमंत्रित करने की योजना चल रही है। मण्डलीय समिति की नवंबर में होने वाली बैठक में इस पर चर्चा होगी। नगर में अगले माह के अन्त तक सभा कराने के पीछे मुस्लिम वोट बैंक में पार्टी के प्रति विश्वास पैदा करना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें