फोटो गैलरी

Hindi Newsधू-धूकर जला पैसेंजर ट्रेन का ईंजन

धू-धूकर जला पैसेंजर ट्रेन का ईंजन

बरेली से इलाहाबाद जा रही पैसेंजर ट्रेन रविवार को बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। हरदोई से थोड़ा पहले ट्रेन के इंजन में आग लग गई। देखते ही देखते ईंजन आग का गोला बन गया। यह देखकर ड्राइवर ने आनन-फानन ट्रेन...

धू-धूकर जला पैसेंजर ट्रेन का ईंजन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 Feb 2016 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बरेली से इलाहाबाद जा रही पैसेंजर ट्रेन रविवार को बर्निंग ट्रेन होने से बच गई। हरदोई से थोड़ा पहले ट्रेन के इंजन में आग लग गई। देखते ही देखते ईंजन आग का गोला बन गया। यह देखकर ड्राइवर ने आनन-फानन ट्रेन रोक ली और सूझबूझ से ईंजन को कोच से अलग कर करीब एक किमी दूर जाकर खड़ा किया।

बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने आग बुझाई। करीब तीन घंटे तक की अफरा-तफरी के बाद ट्रेन को इलाहाबाद के लिए रवाना किया गया। इस दौरान मुसाफिरों में हड़कम्प मचा रहा।

रविवार दोपहर करीब 12:20 बजे हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि बेहटागोकुल से ट्रेन हरदोई के लिए चली तो कौढ़ा स्टेशन से पहले आटदानपुर क्रॉसिंग के पास इंजन में तेज धुआं उठने लगा। इससे पहले कि ड्राइवर कुछ समझ पाता, आग की लपटें उठने लगीं।

ड्राइवर ने होशियारी दिखाते हुए ट्रेन रोककर ईंजन को अलग किया। संयोग से ट्रेन के पीछे भी इमरजेंसी इंजन लगा था। उसी इंजन की मदद से ट्रेन को पीछे की तरफ करीब एक किमी दूर ले जाकर खड़ा कर दिया। इस बीच ड्राइवर ने रेलवे अफसरों को हादसे की जानकारी दे दी।

खबर मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने इंजन की आग पर काबू पाया। तब तक ट्रेन के मुसाफिरों में हड़कम्प मचा रहा। इंजन में आग कैसे लगी, स्पष्ट नहीं हो सका है। हालांकि विभागीय अफसरों का मानना है कि आग शॉर्टसर्किट से लगी है। फिलहाल इस मामले की जांच की बात कही जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें