फोटो गैलरी

Hindi Newsजहां अभद्रता हुई वहां फिर मेयर करेंगी निरीक्षण

जहां अभद्रता हुई वहां फिर मेयर करेंगी निरीक्षण

वार्ड नम्बर 19 में 15 दिसम्बर को निरीक्षण करने गई मेयर के साथ ठेकेदारों की अभद्रता के बाद मेयर दोबारा 19 दिसम्बर को उसी वार्ड का निरीक्षण करेंगी। मेयर ने इसकी सूचना नगर आयुक्त व जनकार्य विभाग के...

जहां अभद्रता हुई वहां फिर मेयर करेंगी निरीक्षण
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 18 Dec 2016 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

वार्ड नम्बर 19 में 15 दिसम्बर को निरीक्षण करने गई मेयर के साथ ठेकेदारों की अभद्रता के बाद मेयर दोबारा 19 दिसम्बर को उसी वार्ड का निरीक्षण करेंगी। मेयर ने इसकी सूचना नगर आयुक्त व जनकार्य विभाग के अफसरों को मुहैया करा दी है। मेयर के निरीक्षण कार्यक्रम की सूचना जनकार्य विभाग ने सम्बंधित वार्ड के ठेकेदारों को उपलब्ध करा दी है।

पिछले दिनों वार्ड नंबर 19 का निरीक्षण कर रहीं मेयर किरन राजूबुकसेलर के साथ ठेकेदारों द्वारा की गई अभ्रदता के बाद उन्होंने दोबारा 19 दिसम्बर का निरीक्षण करेंगी। उन्होंने एक साथ दो वार्डों के विकास कार्यों का निरीक्षण करने का आदेश जारी कर दिया। वार्ड नम्बर 19 के साथ वह वार्ड नम्बर 39 का भी निरीक्षण करेंगी। हालांकि अफसरों ने बताया कि वार्ड नम्बर 39 के ठेकेदार ने नोटिस लेने से इंकार कर दिया। ऐसी दशा में सैंपल भरने में परेशानी खड़ी हो सकती है। मेयर ने आदेश दिये कि जो ठेकेदार नोटिस रिसीव नहीं करेंगे, ऐसे नोटिसों को चस्पा किया जाए जिससे निरीक्षण कार्य में किसी प्रकार की कोई समस्या खड़ी न हो। गौरतलब है कि मेयर 15 दिसम्बर को मेयर ने वार्ड नम्बर 19 का निरीक्षण करने गई थी। यहां आतिया तालाब से शारदा हिल्स की डामरीकरण सड़क गुणवत्ताविहीन पाये जाने पर उन्होंने जांच के लिये सैंपल भरने के आदेश दिये थे। इससे उत्तेजित ठेकेदारों ने मेयर से अभद्रता करते हुये निरीक्षण का विरोध कर सड़क का सेम्पल नहीं भरने दिया था।

इस मामले में मेयर ने ठेकेदारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी थी। इधर ठेकेदारों ने भी कोतवाली थाने में मेयर के खिलाफ अवैध रुपये मांगने व उनके पति पर ठेकेदारों की पिटाई का आरोप लगाते हुये मुकदमा दर्ज करा दिया था। इन सबके बावजूद मेयर ने पुन: अफसरों को पत्र जारी करते हुये सोमवार को निरीक्षण कार्यक्रम तय कर दिया है। मेयर ने कहा कि वह वार्ड नम्बर 19 का पुन: निरीक्षण करेंगी और विकास कार्यों को देखेंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें