फोटो गैलरी

Hindi Newsचित्रकूट में पत्थर खदान धंसी, दो मजदूर मरे

चित्रकूट में पत्थर खदान धंसी, दो मजदूर मरे

भरतकूप क्षेत्र में पत्थर की खदान धसने से दो मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए। साथियों की मौत के बाद तमाम मजदूरों व ग्रामीणों ने दो घंटे तक हाईवे जाम रखा। एसपी प्रताप गोपेन्द्र व...

चित्रकूट में पत्थर खदान धंसी, दो मजदूर मरे
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 May 2017 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भरतकूप क्षेत्र में पत्थर की खदान धसने से दो मजदूरों की मौत हो गई और चार गंभीर रूप से घायल हो गए। साथियों की मौत के बाद तमाम मजदूरों व ग्रामीणों ने दो घंटे तक हाईवे जाम रखा। एसपी प्रताप गोपेन्द्र व एसडीएम नरेन्द्र बहादुर सिंह के आश्वासन पर जाम खुला। कर्वी कोतवाली में खदान मालिक रामकृष्ण द्विवेदी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है।

हादसा गुरुवार सुबह करीब 10 बजे भरतकूप क्षेत्र के गांव रौली के समीप बजनी पहाड़ में रामकृष्ण द्विवेदी की पत्थर खदान में हुई। यहां 12 मजदूर काम कर रहे थे। बताते हैं कि एक दिन पहले यहां पत्थर तुड़ाने के लिए विस्फोट किया गया। टूटे हुए पत्थरों को समेटने के लिए मजदूर खदान के नीचे गए। तभी अचानक लटक रहा पत्थर का बड़ा टुकड़ा पांच मजदूरों के ऊपर गिरा। मौके पर ही रामू (30) पुत्र संतोष निवासी रौली भरतकूप व सीताराम (35) पुत्र लच्छन निवासी ढढ़िहा राजापुर की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में दीपक (20) निवासी रौली, अर्जुन (26) निवासी रौली व कलकेशी (30) निवासी चितरा, दिनेश (30) निवासी प्रसिद्धपुर घायल हो गए। घटना के बाद खदान में अफरा तफरी मच गई। घायलों को एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल भेजा गया। यहां दीपक की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने गांव रौली के पास हाईवे पर जाम लगा दिया। दो घंटे तक जाम चला। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने कहा कि परिजनों को मुआवजा दिया जाएगा। एसपी ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें