फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्रुखाबाद में नायब तहसीलदार समेत पांच लोगों के खिलाफ परिवाद दर्ज

फर्रुखाबाद में नायब तहसीलदार समेत पांच लोगों के खिलाफ परिवाद दर्ज

नायब तहसीलदार समेत पांच ग्रामीणों के खिलाफ धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने के मामले में सीजेएम ने परिवाद दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि इस कृत्य में नायब तहसीलदार की भूमिका भी रही।...

फर्रुखाबाद में नायब तहसीलदार समेत पांच लोगों के खिलाफ परिवाद दर्ज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 Feb 2017 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

नायब तहसीलदार समेत पांच ग्रामीणों के खिलाफ धोखाधड़ी कर जमीन हड़पने के मामले में सीजेएम ने परिवाद दर्ज करने के आदेश दिए हैं। पीड़ित ने आरोप लगाया है कि इस कृत्य में नायब तहसीलदार की भूमिका भी रही। उन्होंने पिछली तारीखों में आदेश पारित किया है।

मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव गाजीपुर निवासी गोपीचन्द्र उर्फ गोपीनाथ ने नायब तहसीलदार चूड़ामणि व चाचा मुन्नालाल, चाची रामवती, राधेश्याम, समीर निवासीगण पिपरगांव के खिलाफ सीजेएम न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया जिसमें कहा कि पिता तीन भाई थे जिसमें बालकराम, मुन्नालाल, सूरजपाल हैं। दो लोगों की मौत हो गई। मुन्नालाल ही बचे हैं। पिता की मृत्यु के बाद मां नंदपुर छिबरामऊ में दूसरे ग्रामीण के साथ रहने लगी उन्होंने दूसरा ब्याह रचा लिया। उस दौरान वह नाबालिग था। चाची रामवती ने मां की जगह अपनी फोटो लगाकर पता नंदपुर छिबरामऊ लिखकर जमीन का बैनामा कर दिया । जब इसकी जानकारी हुई तो विरोध जताया।

मामला नायब तहसीलदार के पास पहुंचा जहां साक्ष्यों को दरकिनार कर फर्जी दस्तावेज के सहारे जमीन रामवती व अन्य लोगो के नाम हो गई। इस मामले में उच्चाधिकारियों से शिकायत की लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। कोर्ट ने पूरे मामले को संज्ञान में लेकर परिवाद दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें