फोटो गैलरी

Hindi News25 लाख का चेक देख रो पड़ी शहीद की मां, बोलीं-बेटे की जान की कीमत नहीं चाहिए

25 लाख का चेक देख रो पड़ी शहीद की मां, बोलीं-बेटे की जान की कीमत नहीं चाहिए

शहीद कैप्टन आयुष यादव के घर का माहौल रविवार भी गमगीन था। उनके परिजन बेटे की तस्वीर को निहार रहे थे और आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। इसी दौरान सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, औद्योगिक विकास...

25 लाख का चेक देख रो पड़ी शहीद की मां, बोलीं-बेटे की जान की कीमत नहीं चाहिए
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 30 Apr 2017 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

शहीद कैप्टन आयुष यादव के घर का माहौल रविवार भी गमगीन था। उनके परिजन बेटे की तस्वीर को निहार रहे थे और आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। इसी दौरान सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और विधायक अरुण पाठक उनके घर पहुंचे।

मंत्री ने शहीद कैप्टन की मां के हाथ में 25 लाख का चेक दिया। चेक देखते ही मां फफक कर रो पड़ी और चेक लेने से इनकार कर दिया। महाना ने उन्हें समझाया और अश्वासन दिया कि वह इस परिवार के साथ हमेशा खड़े रहेंगे। आज से उन्हें अपना बड़ा बेटा समझे। जब चाहें फोन कर बुला लें। इस आश्वासन के बाद मां ने सहायता राशि का चेक स्वकार किया।

नहीं चाहिए बेटे की जान की कीमत

कैप्टन आयुष यादव के पिता अरुणकांत सिंह मां सरला और बहन रूपल रविवार को अपने ड्राइंग रूम में बैठे थे। इसी दौरान सांसद, कैबिनेट मंत्री और विधायक उनके यहां पहुंचे। कैबिनेट मंत्री ने शहीद कैप्टन की फोटो में पुष्प चढ़ाए और मां सरला के हाथ में सरकारी सहायता का 25 लाख का चेक दिया।

मां सरला ने चेक लेने से मना कर दिया और फफक कर रो पड़ी। उन्होंने कहा उनके बेटे की जान की कोई कीमत नहीं चाहिए। इस पैसे से बेटा तो वापस नहीं आ सकता। मां को देख कैबिनेट मंत्री, सांसद और विधायक भी भावुक हो गए।

कैबिनेट मंत्री ने शहीद की मां के पैर छुए

कैबिनेट मंत्री ने शहीद कैप्टन की मां के पैर छुए और उनसे कहा कि आप इसे कीमत न समझे, यह सम्मान है। मैं आपका बड़ा बेटा हूं और जब आप कहेंगी मैं सदैव आपके के लिए खड़ा रहूंगा। इसके बाद उन्होंने परिजन को चेक दे दिया। मीडिया से बातचीत में महाना ने कहा कि कैप्टन ने देश के लिए जान दी।

किसी के घर का चिराग मिटा है। उसकी कोई भी कीमत नहीं लगाई जा सकती। यह सिर्फ उत्तर प्रदेशसरकार की तरफ से एक सम्मान हैं, जो आज उन्हें दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें