फोटो गैलरी

Hindi Newsफतेहपुर में खेत समतल कराने के नाम पर लाखों की ठगी

फतेहपुर में खेत समतल कराने के नाम पर लाखों की ठगी

फतेहपुर में बड़े पैमाने पर जमीन का समतलीकरण कराने का ठेका लेने और फिर दिखावे के लिए एक जेसीबी खेत में लाकर कार्य शुरू कर देने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने किसान को तीन लाख का चूना लगा दिया। भुक्तभोगी...

फतेहपुर में खेत समतल कराने के नाम पर लाखों की ठगी
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 03 Nov 2016 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

फतेहपुर में बड़े पैमाने पर जमीन का समतलीकरण कराने का ठेका लेने और फिर दिखावे के लिए एक जेसीबी खेत में लाकर कार्य शुरू कर देने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने किसान को तीन लाख का चूना लगा दिया। भुक्तभोगी को जब इस बात का एहसास हुआ तो वह स्तब्ध रह गया। उसने मलवां थाने में लूट का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मलवां थाना क्षेत्र के चक्की गांव निवासी इंद्रपाल के पास दो दिन पहले एक अनजान व्यक्ति पहुंचा और बताया कि वह खेतों को समतल कराने का ठेका लेता है। इंद्रपाल को अपनी जमीन को समतल कराना था। इसलिए उसने निर्धारित दर पर इस अनजान व्यक्ति को ठेका दे दिया। इसके बाद अनजान युवक ने फतेहपुर बाईपास पर मां शारदा कंस्ट्रक्शन के यहां से एक जेसीबी किराए पर ली और उसे समतलीकरण के लिए चक्की गांव भेज दिया।

दो दिन तक जेसीबी ने खेतों को समतल किया तो इस अनजान युवक ने इंद्रपाल से पेमेंट करने को कहा और उसे फतेहपुर लेकर आया। इंद्रपाल का कहना है कि उसने पेमेंट के लिए अपने खाते से तीन लाख रुपए निकाले और इस व्यक्ति को दे दिए। इसके बाद दोनों लोग लखनऊ बाईपास पहुंचे। आरोप है कि इस युवक ने बहाने से उसे अपनी गाड़ी से उतारा और चला गया। इसके बाद से उसका पता नहीं है। जब वह चक्की गांव पहुंचा तो पता चला कि जेसीबी के ड्राइवर ने भी काम रोक दिया है। उसने इसका कारण पूछा तो उसने बताया कि अब तक उसे पेमेंट नहीं मिला है। इंद्रपाल ने बताया कि उसने अनजान व्यक्ति को रुपए दे दिए हैं।

जेसीबी ड्राइवर ने बताया कि उस व्यक्ति ने किराए पर जेसीबी ली थी, उसे नहीं पता कि वह कौन है? यह सुनकर इंद्रपाल स्तब्ध रह गया। उसने मलवां थाने में इस ठगी की सूचना दी। पुलिस ने शंका के आधार पर जेसीबी को पकड़ लिया है और ड्राइवर को हिरासत में लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें