फोटो गैलरी

Hindi Newsचित्रकूट में अवैध खनन में सीओ का चालक और गनर सस्पेंड

चित्रकूट में अवैध खनन में सीओ का चालक और गनर सस्पेंड

आडियो से खनन माफिया व पुलिस के गठजोड़ का खुलासा होने के बाद दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया। जांच के दायरे में वह अफसर भी हैं जिनके नाम पर वायरल आडियो में सिपाही अवैध बालू लदे ट्रक छोड़ने के लिए...

चित्रकूट में अवैध खनन में सीओ का चालक और गनर सस्पेंड
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Apr 2017 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आडियो से खनन माफिया व पुलिस के गठजोड़ का खुलासा होने के बाद दो सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया गया। जांच के दायरे में वह अफसर भी हैं जिनके नाम पर वायरल आडियो में सिपाही अवैध बालू लदे ट्रक छोड़ने के लिए लेनदेन की बात कर रहा था। पूरे मामले की जांच एएसपी को दी गई है।

खनन माफियाओं और पुलिस के बीच गठजोड़ का खुलासा करने वाले आडियो का पूरी कहानी हिन्दुस्तान ने सोमवार के अंक में छापी तो महकमे में हड़कंप मच गया। अफसर तुरंत एक्शन में और सीओ सिटी के गनर लक्ष्मी प्रसाद व जीप चालक अब्दुल हकीम को सस्पेंड कर दिया गया। इन दोनों पर अवैध खनन कराने वालों से साठगांठ का आरोप है। पुलिस के व्हासएप ग्रुप में भी पहुंचे आडियो को लिपिबद्व कराया गया है। आडियो में न केवल सिपाही ने अपने अफसर के नाम पर सौदेबाजी कर रहा है बल्कि खनन माफिया ने यह भी बता रहा है कि पूर्व में कौन सी गाड़ी कितने रुपए लेकर छोड़ी गई है। सभी बिन्दु भी जांच में शामिल किए गए हैं। शुरुवाती जांच में पता चला है कि फोन पर बात कर रहे दो व्यक्तियों में से एक अवैध खनन कारोबारी तो दूसरा सिपाही है। मामले की जांच कर रहे एएसपी अशोक कुमार ने बताया कि दोनों की वायस रिकार्ड कर आडिये से मिलान की जाएगी और इसकी जांच भी कराई जाएगी। जिन लोगों के नाम आडियो में है उनकी पहचान कर पूछताछ की जाएगी।

एएसपी ने बताया कि आडियो में जितने भी अवैध खनन कारोबारियों के नाम आए हैं सभी का खुलासा किया जाएगा और सभी पर कार्रवाई होगी। एएसपी ने बताया कि 28 मार्च को शिवरामपुर में दो ट्रक पकड़े जाने के बाद लेनदेन की शिकायत आई थी। इसकी जांच करने वह खुद गए थे, दोनों ट्रकों का चालान कराया था। यह भी जांच की जाएगी कि यह आडियो उन्हीं ट्रकों से जुड़ा तो नहीं है। किस अफसर के नाम पर गाड़ियां छुड़वाने का ठेका लिया जा रहा है इसका भी पता किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें