फोटो गैलरी

Hindi Newsटाटा स्टील : कर्मचारी पुत्रों को मिलेगा व्यावसायिक प्रशिक्षण

टाटा स्टील : कर्मचारी पुत्रों को मिलेगा व्यावसायिक प्रशिक्षण

टाटा स्टील के कर्मचारी पुत्रों को एक वर्ष के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। कंपनी प्रबंधन ने जेएन टाटा वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के माध्यम से पारा मेडिकल में आठ और तीन तकनीक कोर्स के लिए को...

टाटा स्टील : कर्मचारी पुत्रों को मिलेगा व्यावसायिक प्रशिक्षण
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 26 Aug 2016 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटा स्टील के कर्मचारी पुत्रों को एक वर्ष के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। कंपनी प्रबंधन ने जेएन टाटा वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के माध्यम से पारा मेडिकल में आठ और तीन तकनीक कोर्स के लिए को विज्ञापन जारी किया है।

टाटा स्टील प्रबंधन ने कौशल प्रशिक्षण, स्वरोजगार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए वोकेशनल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में दूसरा बैच शुरू करने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी प्रबंधन ने भारत सरकार के कौशल विकास एंव उद्यमिता मंत्रालय के अधीन कार्यरत डायरेक्टरेट जनरल ऑफ ट्रेनिंग (डीजीटी) के साथ एमओयू किया है। इसकी परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (एनसीवीटी) से प्रमाण पत्र भी मिलेंगे। लेकिन ट्रेनिंग पूरा करने के बाद वे टाटा स्टील या टीएमएच में नौकरी के लिए दावा नहीं करेंगे। 

नहीं मिलेगा स्टाइपेंड : प्रशिक्षण के दौरान किसी भी उम्मीदवार को स्टाइपेंड नहीं मिलेगा। दाखिले में दस हजार रुपये बतौर फीस लगेंगे जो वापस नहीं होंगे। ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को अपने रहने की व्यवस्था खुद ही करना होगा। 

उम्मीदवार 26 अगस्त से पांच सितंबर के बीच डब्ल्यू डब्लयू डब्ल्यू डॉट वैल्यूएबल्ड डॉट कॉम पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें