फोटो गैलरी

Hindi Newsगोड्डा में वज्रपात से दो लोगों की मौत, दो बेहोश

गोड्डा में वज्रपात से दो लोगों की मौत, दो बेहोश

झारखंड के गोड्डा जिले में अलग-अलग वज्रपात की घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग जख्मी हो गए। इसके साथ ही दो मवेशियों की जान भी जाने की सूचना मिली है। मंगलवार को महागामा प्रखण्ड के कसवा गांव...

गोड्डा में वज्रपात से दो लोगों की मौत, दो बेहोश
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Sep 2016 12:43 AM
ऐप पर पढ़ें

झारखंड के गोड्डा जिले में अलग-अलग वज्रपात की घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो लोग जख्मी हो गए। इसके साथ ही दो मवेशियों की जान भी जाने की सूचना मिली है। मंगलवार को महागामा प्रखण्ड के कसवा गांव में ठनका गिरने से आठ वर्षीय बीबी रिजवाना की मौत हो गई।  बताया जाता है कि रिजवाना  अपने घर से दो सौ मीटर की दूरी से ईदगाह स्थित बड़ी नदी में नहाने के लिए गई थी। उसी बीच 12:30 बजे दिन में वर्षा होने लगी । वज्रपात होने से घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने पर ग्रामीण पहुंचे और मृतक को घर लाया। इसके बाद इसकी सूचना महागामा थाना को दी गई ।

घटना स्थल पर महागामा थाना प्रभारी दिनेश सिंह अपने दलबल के साथ पहुंच कर लाश को अपने कब्जे में ले लिया और पंचनामा तैयार कर शव को पोस्टमार्टम के लिए गोड्डा भेज दिया। बीडीओ उदय कुमार ने बताया कि मृतक के पिता मु. कलीमुद्दीन को सरकारी प्रावधान के अनुसार जो लाभ है उसे दिया जाएगा।

दूसरी घटना बसंतराय में हुई। ठनका गिरने से डेरमा गांव के कारू रविदास 45 वर्ष की मौत हो गई । वहीं बादैय गांव में भैंस के उपर भी ठनका गिरने से मौके पर ही मौत हो गई एव दो व्यक्ति घायल हो गए। डेरमा गांव के कारू रविदास मवेशी चराने के लिए गठोर बहियार गए थे । तेज बारिश से बचने के लिए ईमली के पेड़ के पास छिपे हुए थे की अचानक बिजली कड़की और कारू रविदास पर ठनका गिर गया जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

मृतक कारू रविदास अपने पीछे 5 पुत्री समेत 3 छोटे-छोटे पुत्र को छोड़ गए। पूरा घर मृतक कारू रविदास पर ही आश्रित था। ग्रामीणों ने मांग की है की मृतक के परिवार को मुआवजे तथा विधवा पेंसन एव इंदिरा आवास की मांग सरकार से की है। मुखिया ने दाह संसकार के लिए पांच सौ रुपए एव 50 किलो चावल एवं 15 लीटर तेल देने का आश्वासन दिया है वही पंस समिति ने 1100 सौ रुपए दाह संस्कार के लिए दिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें