फोटो गैलरी

Hindi Newsटाटानगर स्टेशन पर कांवरियों का हंगामा

टाटानगर स्टेशन पर कांवरियों का हंगामा

राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस के ए-टू कोच में टीटीई और कोच अटेंडर की मनमानी से नाराज कांवरियों ने टाटानगर स्टेशन पर हंगामा किया। कांवरियां जसीडीह से छत्तीसगढ़ जा रहे थे। घटना बुधवार सुबह...

टाटानगर स्टेशन पर कांवरियों का हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Aug 2015 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

राजेंद्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस के ए-टू कोच में टीटीई और कोच अटेंडर की मनमानी से नाराज कांवरियों ने टाटानगर स्टेशन पर हंगामा किया। कांवरियां जसीडीह से छत्तीसगढ़ जा रहे थे।

घटना बुधवार सुबह नौ बजे प्लेटफॉर्म नंबर दो की है। पहले किसी रेल अधिकारी ने हंगामे की वजह जानने का प्रयास नहीं किया। इस बीच तीन बार चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकी गई। इससे अन्य यात्रियों को खासी दिक्कत हुई है। बाद में अधिकारियों ने कांवरियों को शांत कराया। रेलवे के अनुसार हंगाम की वजह से ट्रेन एक्सप्रेस सिर्फ दस मिनट देर से खुली।

शिकायत दर्ज : टाटानगर स्टेशन के पहले कांवरियों ने ट्रेन की पुस्तिका में कोच अटेंडर व टीटीई के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। प्रभारी स्टेशन प्रबंधक ओपी शर्मा ने उन्हें जांच के बाद दोषियों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि कावंरियों ने दूसरे मंडल के रेल कर्मचारियों पर आरोप लगाया है।

टीटीई ने की थी अभद्रता : कांवरियों के अनुसार आसनसोल स्टेशन के पास ए-टू कोच में टीटीई और कोच अटेंडर ने पहचानपत्र के नाम पर अभद्र व्यवहार किया था। कई कावंरिये ट्रेन से उतारे दिए गए। वहीं, बगैर आरक्षित टिकट वाले यात्रियों को बर्थ दी गई।

कोच अटेंडर बंधक : ट्रेन के टाटानगर पहुंचने पर कांवरियों ने कोच अटेंडर को बंधक बना लिया और अपने साथ छत्तीसगढ़ ले जाना चाहते थे। दूर खड़े रहे सुरक्षा जवान : प्लेटफॉर्म पर कांवरियों का आक्रोश देखकर स्टेशन सुरक्षा ड्यूटी के (जीआरपी-आरपीएफ) जवान दूर खड़े रहे। हालांकि, रेल कर्मचारियों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन कांवरियां किसी की कुछ नहीं सुन रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें