फोटो गैलरी

Hindi Newsजमीन, विकास और पुलिस के मामले ज्यादा पहुंचे सीएम के पास

जमीन, विकास और पुलिस के मामले ज्यादा पहुंचे सीएम के पास

मुख्यमंत्री रघुवर दास से बुधवार को राज्य के कई जिलों से आए कार्यकर्ताओं ने मुलाकात की और क्षेत्र की समस्याएं बताईं। जमीन विवाद, विकास संबंधी मामले समेत पुलिस की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया...

जमीन, विकास और पुलिस के मामले ज्यादा पहुंचे सीएम के पास
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Jul 2015 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री रघुवर दास से बुधवार को राज्य के कई जिलों से आए कार्यकर्ताओं ने मुलाकात की और क्षेत्र की समस्याएं बताईं। जमीन विवाद, विकास संबंधी मामले समेत पुलिस की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो काम होने लायक हैं, उनपर अधिकारियों से बात कर निर्देश दिया जाएगा। जो काम नहीं होने लायक हैं, उनके बारे में जनता को बता दिया जाएगा। कार्यकर्ताओं के साथ कुछ आम लोगों ने भी सीएम से मिलकर समस्याओं की जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने 350 से अधिक समस्याएं सुनीं।

ये थीं शिकायतें
-मनिका से भाजपा नेता रामधनी प्रसाद यादव के नेतृत्व में आए कार्यकर्ताओं ने कहा कि मनिका प्रखंड के 53 ट्रांसफारमर खराब हैं। सीएम ने एक सप्ताह के अंदर व्यवस्था में सुधार करने का आश्वासन दिया।
-एदलहातू के अरविंद कुमार ने सीएम को बताया कि एक माह पहले आंधी में उनका घर उजड़ गया। वह ऑटो चालक हैं और मुश्किल से गुजारा कर रहे हैं। सीएम ने रांची डीसी को मामला देखने का निर्देश दिया।
-चतरा जिला अध्यक्ष डोमन राम ने सीएम से जिले में जन वितरण प्रणाली और आंगनबाड़ी केंद्रों में अनियमितता बरतने की शिकायत की। सीएम ने कहा कि कार्यकर्ता विकास कार्य पर नजर रखें। भ्रष्टाचार की शिकायत सीएम से करें, या 181 पर इसकी जानकारी दें।
-गिरिडीह के गुल मोहम्मद ने कहा कि पुलिस उन्हें घर से उठा कर ले गई थी और पिटाई की थी। उनका पैर खराब हो गया है। उन्हें विकलांगता का प्रमाणपत्र भी मिल गया है। पुलिस पर कार्रवाई नहीं हुई। सीएम ने शिकायत पत्र रख लिया और इस पर विचार करने को कहा।
-खलारी के गौरीशंकर केसरी ने कहा कि वह रेलवे साइडिंग में हो रहे अवैध कारोबार का विरोध कर रहे हैं। इस कारण उन्हें अपराधियों से धमकी भी मिलती है। सीएम ने एसएसपी को मामले को देखने का निर्देश दिया।
-आइआइटी में 18 वां रैंक लाने वाले अभिषेक रंजन ने सीएम से नामांकन के लिए आर्थिक सहयोग की मांग की। अभिषेक के पिता प्रमोद कुमार ठाकुर अखबार विक्रेता हैं। सीएम ने इस पर सहयोग करने का भरोसा दिया।
-रांची के डिप्टी मेयर संजीव वियवर्गीय ने वार्ड नौ के पार्षद सरोज गाड़ी के इलाज के लिए सहयोग करने की मांग मुख्यमंत्री से कही। सीएम ने कहा कि डीसी से मिलें। जो भी प्रावधान होगा, किया जाएगा।
-सीएम से डॉ राजश्री और डॉ विनित सिंह ने मुलाकात की। दोनों यूपी के सोनभद्र के रहने वाले हैं। उनका बेटा बीआइटी से गेट का रिजल्ट लेने के लिए दिल्ली से आ रहा था। रामगढ़ के पास ट्रेन में उसका शव मिला था। सीएम ने इस पर रेल डीजी से बात कर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

कई जनप्रतिनिधियों ने भी सीएम के सामने रखी बात
-आलमगीर आलम ने हज कमेटी के अध्यक्ष मंजूर अहमद अंसारी का मामला उठाया। कहा कि अध्यक्ष को कृषि मंत्री के बराबर का दर्जा प्राप्त है, लेकिन सुविधा प्राप्त नहीं है। उन्होंने बरहरवा का मामला भी उठाया। बताया गया कि बरहरवा पाकुड़ के निकट है, लेकिन उसे साहिबगंज में रखा गया है। इसे पाकुड़ में शामिल किया जाए बिजली समस्या की जानकारी भी सीएम को दी। सीएम ने कहा कि दो चार दिनों में बिजली की स्थिति ठीक हो जाएगी।
-पूर्व सांसद जोरावर राम और पूर्व प्रदेश मंत्री शिवधारी राय ने राज्य में लघु सिंचाई योजना पर सरकार को जोर देने का सुझाव दिया। बताया कि राज्य को इस  तरह की सिंचाई योजनाओं की जरूरत है। सिंचाई की सुविधा नहीं रहने से ही पलायन हो रहा है। मछली पालन, दूध पालन पर जोर दिया जाना चाहिए।
-शिवधारी राम ने मनरेगा में कई नियमों को शिथिल करने की मांग की। कहा कि मोरम और मेटल को भी मनरेगा में शामिल किया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें