DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड के मुख्यमंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक

झारखंड के मुख्यमंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक

हैकरों की मार से मुख्यमंत्री रघुवर दास भी नहीं बच पाए। मंगलवार को शाम 6.32 बजे उनके फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया गया। यहां पोर्न वेबसाइट का लिंक दिखने लगा। इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस मुख्यालय के एंटी हैकिंग ग्रुप इसे डिलिट करने में लग गया। ठीक 7.09 बजे पेज पर सूचना जारी की  गई कि "अकाउंट हैक हो गया है। असुविधा के लिए खेद है। थोड़ा धैर्य रखें, कृप्या वीडियो को क्लिक नहीं करें।" शाम को आकाउंट के वालपेपर पर सबका साथ सबका विकास नारा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी लगी है। इससे पहले साल 2012 में अर्जुन मुंडा का अकाउंट भी हैक कर लिया गया था।

इरादतन हैक किया गया है
आइटी एक्सपर्ट प्रतीक शुक्ला के मुताबिक अकाउंट को किसी ने इरादतन हैक किया है। यही वजह है कि फ्रेंड लिस्ट में शामिल हर किसी को इस पोस्ट से बारी बारी से टैग किया गया है। इसलिए किसी पोस्ट में 18 तो किसी में 19 को टैग दिख रहा है।

ट्विटर पर हैं सीएम के 5 अकांउट
सीएम रघुवर दास के नाम से ट्विटर पर इस समय 5 अकाउंट दिख रहा है। लोगों के लिए यह पता लगाना मुश्किल है कि कौन सा अकाउंट सीएम का ऑफिसियल है। इन पांच अकाउंट में Raghubar Das @cmo jharkhand, raghubar das @CM Raghubar Das, Raghubar Das @Raghubar_Das, Raghubar Das @dasraghubar, Raghubar Das @raghubardasji शामिल है। आइपीआरडी के उप निदेशक आनंद कुमार के मुताबिक

बंद करने को कहा गया है फर्जी अकाउंट
सीएम के ऑफिशियल अकाउंट को हैंडल करनेवाले आनंद ने कहा कि उनके विभाग की ओर से फेसबुक, ट्विटर, लिंकड्न और गूगल को शिकायत की गई है कि सीएम के ऑफिशियल अकाउंट के अलावा सब को बंद कर दिया जाए। लेकिन अभी तक इसपर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं हुई है। दो दिन के भीतर एक बार फिर सोशल साइट्स के अधिकारियों को इससे अवगत कराया जाएगा।

मंत्रियों के एक से ज्यादा अकाउंट हैं फेसबुक पर
रघुवर दास    9 अकाउंट
राज पलिवार    4 अकाउंट
नीरा यादव    2 अकाउंट
सरयू राय    2 अकाउंट
लुईस मरांडी    1 अकाउंट
नीलकंठ सिंह मुंडा    2 अकाउंट
सीपी सिंह    2 अकाउंट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड के मुख्यमंत्री का फेसबुक अकाउंट हैक