DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रांची-टाटा-धनबाद एक्सप्रेस वे की डीपीआर मंजूर: सीएम

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि विकास के मामले में झारखंड अगले पांच साल में महाराष्ट्र से आगे होगा, जबकि 10 वर्षों में यह दुनिया का सबसे समृद्ध राज्य बन जाएगा। ‘पूर्ण बहुमत, संपूर्ण विकास’ के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे को सच करना है।  उन्होंने कहा कि दो साल के भीतर राज्य में सड़क और रेल संपर्क का सपना पूरा होगा। एनएचएआई झारखंड की सड़कों पर दस हजार करोड़ रुपये  खर्च करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रांची-धनबाद-बोकारो एक्सप्रेस हाइवे बनेंगे, इसकी डीपीआर को स्वीकृति दे दी है। सीएम ने ये बातें पोटका प्रखंड के जुड़ी फुटबॉल मैदान में सोमवार को कहीं। वे यहां दो सड़कों केउद्घाटन के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

हमारी प्राथमिकता जनता से सीधा संवाद
सीएम ने कहा कि पिछले चौदह वर्षों तक नकारात्मक राजनीति के कारण झारखंड को भारी नुकसान हुआ है। इसलिए हमें सकारात्मक राजनीति करनी है। मगर, चौदह वर्षों के दौरान इतने गड्ढे हो गए हैं कि इन्हें पाटने में वक्त लगेगा। रघुवर ने अपनी प्राथमिकता शासन, शासक और जनता के बीच सीधा संवाद को बताया। कहा, इसलिए अधिकारियों को गांव जाने को कहा है। कुछ सचिव और प्रधान सचिव जाने भी लगे हैं।

अगले बजट में 80 प्रतिशत खर्च होगा गांवों पर
मुख्यमंत्री ने कहा कि अगले वित्तीय वर्ष 2016-17 के बजट का अस्सी प्रतिशत हिस्सा गांवों के विकास पर खर्च किया जाएगा। यह बजट गांव, गरीब और किसानों के लिए होगा। इस बजट के माध्यम से गांव और शहर के बीच विकास की खाई को पाटने का प्रयास होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रांची-टाटा-धनबाद एक्सप्रेस वे की डीपीआर मंजूर: सीएम