DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहीद के शरीर में बम प्लांट करनेवाला नक्सली गिरफ्तार

भंडरिया के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ एक हफ्ते तक चले अभियान तूफान में हार्डकोर नक्सली तपेश्वर किसान पकड़ा गया। वह लातेहार के कुमंडीह जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शहीद हुए जवान के शरीर में बम प्लांट करने का आरोपी है। उसकी गिरफ्तारी खपरी महुआ से की गई। एसपी प्रियदर्शी आलोक ने शनिवार को बताया कि गिरफ्तारी के बाद तलाशी में उसके पास से पुलिस को एक देसी बंदूक भी मिली है। एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली काफी दिनों से फरार चल रहा था। पुलिस से पूछताछ में उसने कई महत्वपूर्ण कांडों में अपनी भागीदारी स्वीकारी है। उसने लातेहार के कुमंडीह में विस्फोट के बाद मृत जवानों के शरीर में बम प्लांट करने की घटना में भी शामिल होने की बात का खुलासा किया है। उसके अलावा भंडरिया के सालो जंगल में विस्फोट के दौरान थानेदार सहित 12 पुलिसकर्मियों की मौत के अलावा लाटू की घटना में भी वह शामिल था। एसपी ने दावा किया कि नक्सली पुलिस के बढ़ते दबाव के कारण इलाका छोड़ भाग चुके हैं। जिले में नक्सलियों का किसी जगह स्थाई कैंप नहीं है।

पिस्टल और लेवी की राशि के साथ टीपीसी का एरिया कमांडर गिरफ्तार
पुलिस ने टीपीसी के एरिया कमांडर बिरेंद्र बैठा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। उसके पास से एक देसी पिस्टल और 41 हजार 150 रुपए बरामद किए गए। एसपी ने बताया कि क्षेत्र में उसकी मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद टीम गठित कर कितासोती गांव स्थित उसके क्रशर के पास से शुक्रवार शाम उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वह चैनपुर थाना क्षेत्र के खुराकला गांव का रहने वाला है।

एसपी ने बताया कि वह कई हत्याकांड का आरोपी है। उसके ऊपर छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिलांतर्गत चांदो थाना में हत्या के तीन मामले दर्ज हंै। उसने पुलिस को बताया कि  वर्ष 2006-07 में वन पदाधिकारी की हत्या के अलावा एक पत्रकार और कपड़ा व्यवसायी की हत्या की थी। वहीं पिछले दिनो रंका रोड में हुई लूटपाट की घटना में भी वह शामिल था। वह माओवादी संगठन छोड़कर टीपीसी का एरिया कमांडर बनकर लेवी वसूलने लगा।

एकाउंट में है सात लाख रुपए से अधिक की राशि
गिरफ्तारी के क्रम में उसके बोलेरो से एक पासबुक भी मिला है। बैंक ऑफ इंडिया के उसके खाते में सात लाख रुपए से अधिक जमा हैं। बकौल एसपी उक्त खाते में लेवी के ही रुपए होंगे। पूछताछ के दौरान कई अहम सुराग मिले हैं। उसके आधार पर जांच की जा रही है। मौके पर थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहीद के शरीर में बम प्लांट करनेवाला नक्सली गिरफ्तार