DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीसी-कमिश्नर भी हफ्ते में एक दिन घूमेंगे गांव

उपायुक्त और प्रमंडलीय आयुक्त को भी हफ्ते में एक दिन गांवों का दौरा और योजनाओं का निरीक्षण करना होगा। मुख्य सचिव ने इस आशय का आदेश 2 जून को सभी प्रमंडलीय आयुक्तों और उपायक्तों को जारी किया है। यह आदेश इसलिए दिया गया है क्योंकि योजनाओं का ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण क्रियान्वयन सरकार की उच्च प्राथमिकता है। और ग्रामीणों व नागरिकों की मूलभूत सुविधाएं सम्यक रूप से उपलब्ध हों इसके लिए भी सरकार प्रतिबद्ध है।

निरीक्षण के दौरान आयुक्तों एवं उपायुक्तों को यह देखना है कि अस्पतालों में डॉक्टरों की उपस्थिति एवं दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हो। आंगनबाड़ी केन्द्रों के क्रियाकलाप, स्कूलों में शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति और सेवा देने की गारंटी अधिनियम के अंतर्गत सेवाओं की समयबद्ध उपलब्धता आदि का निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

एडीसी, एसडीओ, बीडीओ व सीओ भी घूमेंगे
एडीसी, अनुमंडल पदाधिकारी और बीडीओ एवं सीओ को भी अलग-अलग क्षेत्रों में अनिवार्य सप्ताहिक भ्रमण एवं निरीक्षण का आदेश मिला है। और यह सुनिश्चित करने का दायित्व उपायुक्त को सौंपा गया है। उपायुक्त अधीनस्थ पदाधिकारियों के निरीक्षण रिपोर्ट पर आवश्यक कार्रवाई करेंगे एवं मासिक बैठक में प्रगति की समीक्षा करेंगे। आयुक्त और उपायुक्त अपने निरीक्षण प्रतिवेदन की रिपोर्ट कार्मिक प्रशासनिक विभाग को एक खास वेबसाइट पर भेजेंगे। इसके लिए विभाग उन्हें लॉग इन आइडी उपलब्ध कराएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डीसी-कमिश्नर भी हफ्ते में एक दिन घूमेंगे गांव