DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

माओवादी तूफान सहित तीन गिरफ्तार, हथियार जब्त

पलामू पुलिस ने माओवादी जोनल कमांडर उदित कुमार सिंह उर्फ तूफान और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया। तूफान माओवादी अरविंदजी का दाहिना हाथ बताया जाता है। पुलिस ने तूफान के साथ सूचित कुमार राम, बिहार एसटीएफ के कमांडो संतोष कुमार राम और शंभू राम को भी गिरफ्तार किया है। तूफान और सूचित के पास से कप्ता और नक्सल साहित्य मिला है। सूचित हार्डकोर माओवादी है। संतोष राम बिहार के औरंगाबाद जिला में तैनात है।

पुलिस के मुताबिक, तूफान अपने साथी सूचित के साथ बोलेरो से दस्ते में शामिल होने लातेहार के गारू क्षेत्र जा रहा था। इसकी भनक लगते ही दुबियाखाड़ के पास पुलिस ने जाल बिछाकर तूफान और उसके साथियों को गिरफ्तार किया। हालांकि चर्चा है कि उसे हुसैनाबाद क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। एसपी मयूर पटेल ने माओवादियों की गिरफ्तारी और जेल भेजे जाने की पुष्टि की है।

पुलिस जवान की देखरेख में जा रहा था तूफान
उग्रवादी दस्ते में शामिल होने के लिए तूफान बिहार एसटीएफ के जवान संतोष राम की देखरेख में जा रहा था। पुलिस द्वारा रोके जाने पर संतोष ने पुलिस का जवान होने की बात कहकर रौब दिखाने की कोशिश भी। संतोष राम गिरफ्तार माओवादी सूचित का रिश्तेदार है। सूचित का भाई लातेहार जेल में बंद है। संतोष राम को माओवादियों के खिलाफ लड़ाई की कमांडो ट्रेनिंग मिली है पर वह उनका मददगार बन गया।

अरविंद जी का बॉडीगार्ड है तूफान
तूफान 25 लाख का इनामी माओवादी अरविंद का बॉडीगार्ड है। तूफान के जिम्मे अरविंद की पूरी सुरक्षा थी। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तूफान को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:माओवादी तूफान सहित तीन गिरफ्तार, हथियार जब्त