फोटो गैलरी

Hindi Newsहथियार के साथ पीएलएफआई का नक्सली गिरफ्तार

हथियार के साथ पीएलएफआई का नक्सली गिरफ्तार

पांकी के सीओ आलोक कुमार के अपहरण के आरोपी पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी नंद यादव उर्फ उमेश उर्फ लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देसी पिस्टल और कारतूस समेत कई अन्य सामान बरामद किए...

हथियार के साथ पीएलएफआई का नक्सली गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 21 May 2015 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

पांकी के सीओ आलोक कुमार के अपहरण के आरोपी पीएलएफआई के हार्डकोर उग्रवादी नंद यादव उर्फ उमेश उर्फ लल्लू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से एक देसी पिस्टल और कारतूस समेत कई अन्य सामान बरामद किए गए हैं।

लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के बोहिता स्थित जय मां काली क्रशर पर पुलिस ने छापेमारी कर नंद यादव को गिरफ्तार किया। वह पांकी थाना क्षेत्र के केकरगढ़ का निवासी है। डीएसपी पीआर बरवार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नंद यादव बोहिता के जय माँ काली क्रशर पर किसी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहा है। इस सूचना के आधार पर छापामारी की गई जिसमें नंद यादव गिरफ्तार हो गया। मौके पर मौजूद उग्रवादी राजदेव मोची, सकेन्द्र मोची, सुनील भुइयां, मुकेश यादव उर्फ तूफान वहां से भाग निकले।

डीएसपी ने बताया की नन्द यादव बोहिता में पोकलेन को फूंकने, गुरियादामर में पुलिस के साथ मुठभेड़ के मामले में भी आरोपी है। छापेमारी का नेतृत्व लेस्लीगंज थाना प्रभारी निरंजन उरांव ने किया।

नंद यादव ने उगले कई राज -
नन्द यादव ने पूछताछ में पुलिस को अपने संगठन के बारे में कई अहम सूचनाएं दी हैं। डीएसपी ने बताया की लेवी नहीं देने के कारण बोहिता में पोकलेन को फूंका गया था। लक्ष्मण यादव और कई अन्य बड़े उग्रवादियों की गिरफ्तारी के बाद पीएलएफआई बैजनाथ यादव और मुकेश यादव के नेतृत्व में अपना विस्तार करने में जुटी है।

संगठन के लोग अपने रिस्तेदारों को इसमें शामिल करने में लगे हैं। पीएलएफआई में जोनल कमांडर बैजनाथ यादव, मुकेश यादव, विजय यादव, कैलाश यादव, बरुण यादव, संतोष यादव, राजदेव मोची, सकेन्द्र मोची, सुनील भुइयां शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें