DA Image
16 जुलाई, 2020|5:58|IST

अगली स्टोरी

दिशोम गुरु ने फहराया पार्टी का झंडा

उद्घाटन समारोह में सबसे पहले लगभग 3:20 बजे शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन ने गोपाल मैदान में पार्टी का झंडा फहराया। इसके बाद लगभग 3:40 बजे नगाड़ों की थाप के बीच पंडाल के अंदर आए और स्वर्गीय सुनील महतो, सुधीर महतो और सरकार मुर्मू की याद में बनाए गए प्रतिकात्मक स्मृति स्थल पर पुष्प अर्पित किए।

इसके बाद दीप प्रज्वलित किया गया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने भी स्मृति स्थल पर पुष्पांजलि दी और शुरू हुआ दिशोम गुरु से पांव छूकर आशीर्वाद लेने का सिलसिला। उद्घाटन समारोह के बाद केवल वरीय नेता चंपई सोरेन ने स्वागत भाषण दिया।

आदिवासियों का नहीं हो सका विकास : चंपई
अपने संबोधन में चंपई सोरेन ने कहा कि झारखंड गठन के बावजूद आदिवासियों का विकास नहीं हो सका है। यहां की संपदा लूटी गई और लोग गरीब ही रह गए। पार्टी महाधिवेशन के दौरान राज्य के विकास और आम लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए रणनीति पर चर्चा करेगी। रणनीति बनाने के लिए कार्यकर्ताओं की सलाह ली जाएगी।

पहले दिन परोसा गया सादा खाना, आज मांसाहार
झामुमो के महाधिवेशन में लगभग पांच हजार लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई है। महाधिवेशन के पहले दिन गुरुवार को कार्यकर्ताओं को सादा खाना परोसा गया। उन्हें चावल, दाल, सब्जी, सलाद, अचार और पापड़ खाने को मिला। वहीं, शुक्रवार के खाने में कार्यकर्ताओं के लिए मांसाहार की व्यवस्था की जा रही है।

गोपाल मैदान में पार्किंग फुल
बिष्टूपुर के गोपाल मैदान में आयोजित झामुमो के महाधिवेशन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता अपनी गाड़ियों से पहुंचे हुए हैं। आलम यह है कि मैदान में गाड़ियों की पार्किंग के लिए जगह ही नहीं बची है। चारपहिया वाहनों से पूरा मैदान भर गया है। वहीं सुरक्षा की भी चाक-चौबंद व्यवस्था नजर आई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:दिशोम गुरु ने फहराया पार्टी का झंडा