फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के स्पेशल सेल ने ली सामी के दो घरों की तलाशी

दिल्ली के स्पेशल सेल ने ली सामी के दो घरों की तलाशी

दिल्ली से जमशेदपुर पहुंची स्पेशल सेल की टीम ने बुधवार को अलकायदा के संबंधों के आरोप में गिरफ्तार अब्दुल सामी के धतकीडीह और कपाली स्थित दो घरों की तलाशी ली।  टीम ने कुछ दस्तावेज भी बरामद किए। टीम...

दिल्ली के स्पेशल सेल ने ली सामी के दो घरों की तलाशी
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Jan 2016 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से जमशेदपुर पहुंची स्पेशल सेल की टीम ने बुधवार को अलकायदा के संबंधों के आरोप में गिरफ्तार अब्दुल सामी के धतकीडीह और कपाली स्थित दो घरों की तलाशी ली।  टीम ने कुछ दस्तावेज भी बरामद किए। टीम ने एक मौलाना कलीम से भी पूछताछ की है। मौलाना का सामी और रहमान से ताल्लुक बताया जा रहा है। कलीम से क्या जानकारी ली गई, इसका अभी तक खुलासा नहीं किया गया है।

बुधवार सुबह दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की दो सदस्यीय टीम इंस्पेक्टर प्रमोद चौहान के नेतृत्व में जमशेदपुर पहुंची। उनके साथ सब- इंस्पेक्टर राजवीर सिंह भी थे। टीम सुबह लगभग 11 बजे बिष्टूपुर थाना पहुंची, जहां से सवा 12 बजे सामी के धतकीडीह बी ब्लॉक के एके रेजिडेंसी थ्री ए स्थित फ्लैट पहुंची। उस वक्त सामी के पिता अब्दुल सत्तार घर पर नहीं थे। थोड़ी देर इंतजार करने के बाद सामी के पिता अब्दुल सत्तार आए, जिनके साथ स्पेशल टीम सामी के फ्लैट में चली गई। लगभग 15 मिनट फ्लैट में रहने के बाद सत्तार को लेकर टीम कपाली के कबीरनगर रवाना हो गई। कबीरनगर के सर सैयद रोड में सत्तार का अपना मकान है, जिसमें उनका भांजा इजहार अपने परिवार के साथ रहता है।

सामी के कमरे का ताला खुलवाया : सवा एक बजे दोपहर कपाली स्थित मकान के अंदर गई स्पेशल टीम वहां लगभग एक घंटे तक रही। उस मकान में सभी छह कमरों की तलाशी ली और वहां रखे सामान को देखा। सामी के कमरे का ताला खुलवाकर उसके अंदर से एक पोटली में बंद कुछ कागजात टीम अपने साथ ले गई। सत्तार के मकान के बगल में उनकी ही जमीन पर एक गैरेज है, जहां जाकिर ट्यूशन पढ़ाता है। टीम ने जाकिर को बुला कर गैरेज का ताला खुलवाया और अंदर रखी किताबों और दूसरे सामान की जांच की।

आईबी के दो स्थानीय अधिकारियों को बुलाया : थोड़ी ही देर में टीम के बुलावे पर आईबी के दो स्थानीय अधिकारी वहां पहुंचे। उनसे इंस्पेक्टर प्रमोद चौहान ने बात की और मौलाना कलीम के बारे में कुछ जानकारी लीं। टीम ने आईबी के दोनों अधिकारियों और बिष्टूपुर थाना प्रभारी जीतेंद्र कुमार ने कुछ बातचीत की। उसके बाद सत्तार को उसी मकान में छोड़ कर विशेष सेल की टीम बिष्टूपुर लौट गई।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें