फोटो गैलरी

Hindi Newsजमशेदपुर में डांडिया और रास गरबा से मां दुर्गा की आराधना

जमशेदपुर में डांडिया और रास गरबा से मां दुर्गा की आराधना

जमशेदपुर में नवरात्र में मां दुर्गा की आराधना डांडिया और रास गरबा से भी हो रही है। यहां जगह-जगह होने वाले डांडिया उत्सवों में राजस्थानी और गुजराती संस्कृति के दर्शन खासतौर पर हो रहे हैं। इसके...

जमशेदपुर में डांडिया और रास गरबा से मां दुर्गा की आराधना
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 04 Oct 2016 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर में नवरात्र में मां दुर्गा की आराधना डांडिया और रास गरबा से भी हो रही है। यहां जगह-जगह होने वाले डांडिया उत्सवों में राजस्थानी और गुजराती संस्कृति के दर्शन खासतौर पर हो रहे हैं। इसके अलावा डांडिया उत्सवों में देशभक्ति के भी नजारे दिख रहे हैं।

गुजराती पटेल समाज
गुजराती पटेल समाज की ओर से जलाराम भवन में आयोजित कार्यक्रम में गैर गुजराती प्रतिभागियों का उत्साह भी चरम पर है। पंद्रह दिनों की कार्यशाला में प्रशिक्षित होने वाली प्रतिभागी अपनी शैली से सबको मंत्रमुग्ध कर रही हैं। यहां प्रतिभागी रास गरबा गुरु हर्ष भाई व्यास के नेतृत्व में डांडिया कर रही हैं।

गुजराती सनातन समाज
श्री गुजराती सनातन समाज में परंपरागत गुजराती वेशभूषा में डांडिया उत्सव में रास का हर कोई कायल हो रहा है। गांधी जयंती पर देशभक्ति थीम पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुति ने समां बांध दिया। कोरियोग्राफर ममता जाला के नेतृत्व में नवरंग, मां दुर्गा, जय गरबे गुजरात और दीपाली ग्रुप की सदस्यों ने मनभावन प्रस्तुति से नवरात्र को खुशरंग बना दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें