फोटो गैलरी

Hindi Newsसोनुवा में निवेशकों को नहीं मिला लैंपस का पैसा,  बंद करेंगे बाजार

सोनुवा में निवेशकों को नहीं मिला लैंपस का पैसा,  बंद करेंगे बाजार

पश्चिमी सिंहभूम के सोनुवा में लैंपस(सहकारी खरीद बिक्री केंद्र) की एनएडी योजना के निवेशक अब आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है।  सोमवार को बीडीओ को ज्ञापन सौंपने के बाद मंगलवार को उन्होंने बाजार...

सोनुवा में निवेशकों को नहीं मिला लैंपस का पैसा,  बंद करेंगे बाजार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 03 Oct 2016 09:14 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिमी सिंहभूम के सोनुवा में लैंपस(सहकारी खरीद बिक्री केंद्र) की एनएडी योजना के निवेशक अब आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में है।  सोमवार को बीडीओ को ज्ञापन सौंपने के बाद मंगलवार को उन्होंने बाजार बंद कने का  फैसला लिया है। दुकानदारों ने भी उन्हें समर्थन देने का भरोसा दिलाया है।

सोमवार को मैच्युरिटी भुगतान को लेकर काफी संख्या में निवेशक सोनुवा लैंपस पहुंचे। वहां पर मौजूद लैंपस के अध्यक्ष नरेंद्र मुंडा समेत रोकड़पाल सेलाय कोड़ा व अभिकर्ता ने प्रर्याप्त मात्रा में पैसे नहीं होने के कारण निवेशकों को राशि भुगतान में असमर्थता जतायी। जिसके बाद निवेशकों ने आंदोलन के साथ सोनुवा बंद करने का निर्णय लेते हुए एक ज्ञापन सोनुवा बीडीओ प्रवेश कुमार साव सौंपते हुए ज्ञापन की प्रतिलिपि थाना प्रभारी को भी सौंपी। 

बीडीओ ने उपायुक्त से की बात :ज्ञापन सौंपने के बाद बीडीओ ने फोन पर उपायुक्त शातंनु कुमार अग्रहरि को लैम्पस में निवेशकों की समस्याओं से अवगत कराया।  बीडीओ ने कहा कि लैम्पस प्रबंधन की लापरवाही के कारण निवेशकों का भुगतान नहीं हो पा रहा है। इसमें सीधे तौर पर लैम्पस प्रबंधन ही दोषी है। उन्होंने लैम्पस में पैसे के घोटाले की भी आशंका जाहिर की है।

पर्व-त्योहार में खरीदारी के लिए परेशान हैं ग्राहक : सोनुवा लैम्पस में विगत जनवरी से करीब नौ माह से भुगतान बंद है। लेकिन अभी तक सहकारिता विभाग के पदाधिकारी या लैम्पस मैनेजर द्वारा समस्या के समाधान की कोई पहल नहीं की गयी है। जिस कारण ग्राहक परेशान हैं। दुर्गापूजा, लक्ष्मी पूजा, काली पूजा, मोहर्रम आदि पर्व में घरों की खरीदारी को लेकर ग्राहक काफी चितिंत हैं। वहीं, कई निवेशकों को पैसे नहीं मिलने के कारण उनका व्यवसाय बंद होने के कगार पर है।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें