jharkhand will become clean state in 2108 - 2018 तक झारखंड पूरी तरह से स्वच्छ राज्य बन जायेगा : सीएम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2018 तक झारखंड पूरी तरह से स्वच्छ राज्य बन जायेगा : सीएम

2018 तक झारखंड पूरी तरह से स्वच्छ राज्य बन जायेगा : सीएम

चार साल में झारखंड की तस्वीर बदल जाएगी। हर घर में शौचालय होगा। बहू-बेटियों को बाहर नहीं जाना होगा। 2018 तक झारखंड पूरी तरह से स्वच्छ राज्य बन जाएगा। विधायक अपने फंड से शौचालय पर 50 लाख खर्च कर सकते हैं। सरकार कृषि, पर्यटन, उद्योग और आइटी के क्षेत्र में काम कर रही है। यह हमारी प्राथमिकता में है। उक्त बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने चतरा जिले के लावालौंग प्रखंड मुख्यालय में आयोजित 10 दिवसीय नव कुंडीय महायज्ञ के उदघाटन के मौके पर कही।

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि शासक, शासन और जनता के बीच कोई खाई नहीं रहे। महिलाओं को माइनस कर हम स्वच्छ और स्वस्थ समाज की परिकल्पना नहीं कर सकते। प्रत्येक गांव में एक ग्रामीण सचिवालय होगा, जो गांव के विकास का खाका तैयार करेगा। वहां के मुखिया से मिलकर उसे अमलीजामा पहनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि विकास वहीं होता है, जहां शांति का वातावरण होता है। सरकार सब कुछ नहीं कर सकती। अगर आपकी इच्छाशक्ति मजबूत है, तो सरकार आपको सहयोग करेगी।

उग्रवादियों को खदेड़ देंगे
सीएम ने कहा कि किसी भी कीमत पर क्षेत्र से उग्रवादियों को खदेड़ देंगे। टीपीसी हो या जेपीसी या माओवादी किसी को नहीं छोड़ेंगे। किसी को कानून हाथ में नहीे लेने देंगे। यहां केवल कानून का राज होगा।

बौद्ध सर्किट से जुड़ेगा इटखोरी

उन्होंने भद्रकाली की चर्चा करते हुए कहा कि वहां बुद्ध से जुड़े काफी अवशेष हैं। सरकार की कोशिश उसे बुद्ध सर्किट से जोड़ने की है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:jharkhand will become clean state in 2108