फोटो गैलरी

Hindi Newsकस्तूरबा के प्राचार्य पर यौन शोषण का केस

कस्तूरबा के प्राचार्य पर यौन शोषण का केस

चित्‍तरंजन स्थित कस्तूरबा गांधी हन्दिी वद्यिालय अमलादही की छात्राओं एवं शिक्षिकाओं ने स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ छेड़खानी का केस दर्ज करवाया है। इससे पूर्व प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर मंगलवार को...

कस्तूरबा के प्राचार्य पर यौन शोषण का केस
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 21 Sep 2016 11:35 AM
ऐप पर पढ़ें

चित्‍तरंजन स्थित कस्तूरबा गांधी हन्दिी वद्यिालय अमलादही की छात्राओं एवं शिक्षिकाओं ने स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ छेड़खानी का केस दर्ज करवाया है। इससे पूर्व प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर मंगलवार को छात्राओं ने जमकर बवाल काटा। चित्‍तरंजन थाने में लगभग दो घंटे तक चले हंगामे के बाद थाना प्रभारी नजरूल इस्लाम ने प्राथमिकी दर्ज की। 

क्या है मामला : चित्‍तरंजन थाना क्षेत्र के अमलादही स्थित कस्तूरबा गांधी स्‍कूल में पढ़ने वाली लगभग आधा दर्जन छात्राएं तथा शक्षिकिाओं ने स्कूल के प्राचार्य लड्डन खान के विरुद्ध अश्लील हरकत करने, छेड़खानी, मनमानी एवं तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया। इस दौरान स्कूली छात्राएं एवं शक्षिकिाओं ने चत्तिरंजन थाने में मामले को लेकर प्राचार्य के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की जिद पर अड़ी रही। परंतु थाना प्रभारी नजरूल इस्लाम प्राथमिकी दर्ज करने को तैयार नहीं थे। शिकायतकर्ताओं ने जब इस बात की जानकारी आसनसोल के पुलिस कमश्निर को दी, तब जाकर प्राथमिकी दर्ज की गई। 

स्कूल की एक शिक्षिका ने कहा कि प्राचार्य स्कूल पीरियड में कोई न कोई बहाना बनाकर गंदी हरकत किया करते हैं। यह सिलसिला कई महीनों से लगातार चला आ रहा था। जब हम सभी शिक्षिकाओं ने इसका विरोध किया, तो स्कूली छात्रों ने भी हिम्‍मत करके प्राचार्य के विरुद्ध आवाज उठाई। प्राचार्य की इस हरकत को लेकर हमने वरीय अधिकारियों से लेकर मानवाधिकार आयोग के पास भी शिकायत दर्ज कराई है। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो हमलोगों को विवश होकर थाना आना पड़ा। थाने में भी थाना प्रभारी द्वारा शिकायत दर्ज करने को लेकर आनाकानी की जा रही थी। 

क्या कहते हैं प्राचार्य : प्राचार्य लड्डन खान के अनुसार एक साजिश के तहत मुझे फंसाया जा रहा है। मुझ पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद एवं मनगढंत हैं।  
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें