फोटो गैलरी

Hindi Newsबीसीसीएल के सीएमडी एन कुमार का कोलकाता में निधन

बीसीसीएल के सीएमडी एन कुमार का कोलकाता में निधन

बीसीसीएल के सीएमडी सह कोल इंडिया के निदेशक तकनीक एन कुमार का मंगलवार को कोलकाता में निधन हो गया। सुबह छह बजे के करीब उन्हें दिल का दौरा पड़ा। कोलकाता के अपोलो अस्पताल ले जाया गया जहां के डॉक्टरों ने...

बीसीसीएल के सीएमडी एन कुमार का कोलकाता में निधन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Oct 2016 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीएल के सीएमडी सह कोल इंडिया के निदेशक तकनीक एन कुमार का मंगलवार को कोलकाता में निधन हो गया। सुबह छह बजे के करीब उन्हें दिल का दौरा पड़ा। कोलकाता के अपोलो अस्पताल ले जाया गया जहां के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मंगलवार की सुबह अपने घर में एन कुमार बाथरूम गए थे और वहीं गिर गए। एन कमुार के दो पुत्र हैं और दोनों बंगलुरू में नौकरी करते हैं।  

एन कुमार कोल इंडिया के निदेशक तकनीक के साथ बीसीसीएल के प्रभारी सीएमडी भी थे। डॉ. टीके लाहिड़ी के पदत्याग के बाद 5 अगस्त 2015 से बीसीसीएल सीएमडी का प्रभार संभाले हुए थे। पिछले रविववार को फंक्शनल डायरेक्टर्स की मीटिंग में भाग लेने धनबाद आए हुए थे। एन कुमार ने 1980 में इंडियन स्कूल ऑफ माइंस (अब आइआइटी) से माइनिंब में बीटेक की डिग्री हासिल की थी। कोल इंडिया में योगदान के बाद सीसीएल में सबसे ज्यादा 20साल नौकरी की। 2004 में जीएम एवं 2007 में सीजीएम बने। एक फरवरी 2012 को कोल इंडिया के निदेशक तकनीक का पदभार ग्रहण किया था। क्रिकेट, किताब व पुराने गीत एवं रविंद्र संगीत के शौकीन एन कुमार अपनी सादगी के लिए कोल इंडिया में जाने जाते हैं। 

निधन की सूचना पर धनबाद में बीसीसीएल के कार्मिक निदेशक बी के पंडा समेत कई कोयला अधिकारी कोलकाता रवाना हो गए हैं। कोल माइंस ऑफसर्स एसोसिएशन के सचिव भवानी बंदोपाध्याय भी कोलकाता पहुंचे। एन कुमार के निधन पर उन्होंने दुख व्यक्त किया है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें