DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हजारीबाग, बोकारो, साहिबगंज में खुलेंगे मेगा फूड पार्क : सीएम

हजारीबाग, बोकारो, साहिबगंज में खुलेंगे मेगा फूड पार्क : सीएम

हजारीबाग, बोकारो और साहिबगंज जिलों में भी एक-एक मेगा फूड पार्क की स्थापना होगी। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने यह घोषणा की है। उन्होंने कहा कि ये मेगा फूड पार्क किसानों के उत्पाद का बेहतर दाम दिलाकर उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाएंगे। मुख्यमंत्री रांची के गेतलसूद में प्रदेश के पहले मेगा फूड पार्क के उद्घाटन के बाद बोल रहे थे।

मुख्यमंत्री ने आने वाले दिनों में मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी और कुमारमंगलम बिड़ला के भी प्रदेश में निवेश करने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन दोनों दिग्गजों ने मुंबई में मेक इन इंडिया समिट के दौरान यह भरोसा दिलाया है। 17 फरवरी को मुंबई में झारखंड निवेशक सम्मेलन के मौके पर और भी बड़े उद्योगपति इस दिशा में बातचीत करेंगे।

उद्घाटन समारोह में केंद्रीय खाद्य-प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल, केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और पतंजलि योगपीठ के महासचिव आचार्य बालकृष्ण ने भी संबोधित किया।

बाबा रामदेव लगाएंगे फल-सब्जी प्रसंस्करण प्लांट
बाबा रामदेव को मेगा फूड पार्क में छह एकड़ जमीन दी गई है। इसमें पतंजलि प्रॉडक्ट की ओर से फल और सब्जी के प्रसंस्करण का प्लांट लगाया जाएगा। यहां टमाटर की प्यूरी, फ्रोजेन मटर, गोभी प्रोसेसिंग का प्लांट और बेल-आंवला का मुरब्बा और कैंडी का प्लांट होगा। यह घोषणा पतंजलि आयुर्वेद के एमडी आचार्य बालकृष्ण ने की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: mega food parks will open in hazaribagh bokaro and sahibganj