फोटो गैलरी

Hindi Newsफार्मेसी संस्थान पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

फार्मेसी संस्थान पर छात्रों ने किया प्रदर्शन

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान के प्रथम वर्ष के छात्रों ने मंगलवार को परिसर में प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। उनका आरोप था कि पाठ्यक्रम पूरा कराये बिना ही परीक्षा की...

फार्मेसी संस्थान पर छात्रों ने किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान के प्रथम वर्ष के छात्रों ने मंगलवार को परिसर में प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। उनका आरोप था कि पाठ्यक्रम पूरा कराये बिना ही परीक्षा की तैयारी की जा रही है। शिक्षकों ने बीच बचाव कर मामले को शांत कराया।

फार्मेसी प्रथम वर्ष के छात्र सुबह कक्षा में गये तो पता चला एक मई से परीक्षाएं शुरू होंगी। इस संबंध में छात्रों ने विभागाध्यक्ष से मुलाकात की और कहा कि अभी उन लोगों का सेलवस पूरा नहीं हुआ है तो फिर परीक्षा में कैसे शामिल हुआ जाए। जिस पर विभागाध्यक्ष ने छात्रों से कहा कि 28 से 30 अप्रैल तक तीन दिवसीय क्लास चलवा कर कोर्स को पूरा करा लिया जायेगा लेकिन छात्रों ने कहा कि तीन दिन में कोर्स कैसे पूरा हो जाएगा।

हमें और ज्यादा समय दिया जाय। इस बात पर विभागाध्यक्ष भड़क उठे। छात्रों का आरोप है कि विभागाध्यक्ष ने उनके साथ ठीक से बात नहीं की। इसी के चलते छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा और सब नारेबाजी प्रदर्शन करने लगे और पाठ्यक्रम पूरा कराने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा । फार्मेसी की परीक्षा को भी टालने की जिद करने लगे।

इस दौरान फार्मेसी के मुख्य चैनल गेट को भी बन्द कर दिया। हालांकि मौके पर पहुंचे अन्य शिक्षकों ने छात्रों को समझाया कि कोई विकल्प निकाला जाएगा। फिर वे शान्त हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें