फोटो गैलरी

Hindi Newsनोटबंदी ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है: किरण रिजीजू

नोटबंदी ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है: किरण रिजीजू

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा है कि नोटबंदी ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है। फेक करेंसी बंद होने से आतंकी पस्त हो गये हैं। देश में कुछ जगह छिटपुट घटनाएं हो रही हैं तो उसके पीछे कालेधन...

नोटबंदी ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है: किरण रिजीजू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 11 Dec 2016 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने कहा है कि नोटबंदी ने आतंकियों की कमर तोड़ दी है। फेक करेंसी बंद होने से आतंकी पस्त हो गये हैं। देश में कुछ जगह छिटपुट घटनाएं हो रही हैं तो उसके पीछे कालेधन समर्थक जिम्मेदार हैं। लेकिन देश की जनता देश और मोदी जी के साथ है।

श्री रिजीजू रविवार को टीडी कालेज में आयोजित युवा महोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये थे। गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी से बाजार में 86 फीसदी करेंसी पर पाबंदी लगी है। थोड़ी तकलीफ लोगों को हो रही है लेकिन हालात में तेजी से सुधार हो रहा है। यदि नोटबंदी न होती तो कालाधन का दर 35 फीसदी से ऊपर चला जाता जो व्यवस्था को और खराब कर देता।

उन्होंने कहा कि बार्डर पर आतंक रोकने के लिए नोटबंदी है। 8 नवम्बर के बाद फेक करेंसी पर पूरी तरह रोक लगी तो देश पार माओवादी और आतंकी घबरा गये है। पाक में नोट छापने की मशीन बंद हो गयी। उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर यदि नोटबंदी को लेकर कानून व्यवस्था बिगड़ रही है तो वह राज्य सरकारों की जिम्मेदार है। उन्हें रोक के लिए कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने जनता से 50 दिन का समय मांगा है। उसके बाद हालात बेहतर हो जायेंगे। कैशलेस को बढ़ावा मिला तो लोगों को आसानी होगी।

यह पूछे जाने पर मोदी जी कहते हैं संसद में मुझे बोलने नहीं दिया जाता और राहुल गांधी कहते हैं मोदीजी बोलते नहीं। उन्होंने सवाल किया कि राहुल गांधी की बात पर आप कितना भरोसा करते हैं। श्री रिजीजू ने कहा कि 20 दिनों से नोटबंदी विरोधी पार्टियां संसद को चलने नहीं दे रही हैं। राज्यसभा में भाजपा के बहुमत न होने का वे फायदा उठा रही हैं। उन्होंने नेताओं को पार्टी से ऊपर उठकर इस फैसले का साथ देना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें