Sengel blows three 'enemies' pupil - सेंगेल ने फूंका तीन ‘शत्रुओं का पुतला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेंगेल ने फूंका तीन ‘शत्रुओं का पुतला

सेंगेल ने फूंका तीन ‘शत्रुओं का पुतला

आदिवासी सेंगेल अभियान (एएसए) ने आदिवासी हितों के विरुद्ध काम करने वाले तीन शत्रुओं का पुतला रविवार को बिरसानगर के सिदो कान्हू चौक पर फूंक दिया। इनमें झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूंजीपति व उद्योगपति और सीएनटी-एसपीटी में संशोधन एवं स्थानीय नीति के खिलाफ इस्तीफा नहीं देने वाले 28 आदिवासी विधायक शामिल हैं।

सभा को संबोधित करते हुए सुसारी गुड़िया ने कहा कि बिरसा मुंडा एवं सिदो मुर्मू का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। सभा को एएसए के झारखंड प्रदेश संयोजक सोनाराम सोरेन ने कहा कि सालखन मुर्मू के नेतृत्व में राज्य के आदिवासियों एवं मूलवासियों की जमीन, नौकरी एवं इज्जत बचाने का जो कारवां तैयार हुआ है, उसे आगे बढ़ाने की जरूरत है। कहा, 17 मई को रांची के मोरहाबादी मैदान में सरकार गिराओ, झारखंड बचाओ समाधान सभा के साथ रघुवर दास सरकार की उल्टी गिनती शुरू होगी।

सभा को हेलेन बानरा, प्रो. बिन्दु पाहन, सुब्रमण्यम बास्के ने भी संबोधित किया। अध्यक्षता जोबा रानी बास्के ने की। सभा में जूनियर मुर्मू, अर्जुन मरांडी, सिनगो मार्डी, सीता बेसरा, गंगा जामुदा, पोलिकर टोप्पो, सोमरा तिर्की आदि शामिल हुए। धन्यवाद ज्ञापन मुन्ना भट्ट ने किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sengel blows three 'enemies' pupil