फोटो गैलरी

Hindi Newsजमशेदपुर में 30 नई एटीएम खोलेगा डाक विभाग

जमशेदपुर में 30 नई एटीएम खोलेगा डाक विभाग

नोटबंदी की समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने सभी जगहों पर डाक विभाग के एटीएम खोलने की घोषणा की है। योजना के अनुसार जमशेदपुर में भी करीब 30 एटीएम खोले जाएंगे। क्षेत्रीय प्रधान डाकपाल आरएल सिन्हा...

जमशेदपुर में 30 नई एटीएम खोलेगा डाक विभाग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 26 Nov 2016 01:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नोटबंदी की समस्या को दूर करने के लिए सरकार ने सभी जगहों पर डाक विभाग के एटीएम खोलने की घोषणा की है। योजना के अनुसार जमशेदपुर में भी करीब 30 एटीएम खोले जाएंगे।

क्षेत्रीय प्रधान डाकपाल आरएल सिन्हा ने बताया कि फिलहाल तो अभी तक सरकार की ओर से लिखित पत्र प्राप्त नहीं हुआ है। मार्च 2017 तक पोस्ट एटीएम खोलने का मौखिक आदेश मिल चुका है। बिष्टूपुर प्रधान डाकघर में कोल्हान का पहला पोस्ट एटीएम खोला भी जा चुका है। क्षेत्रीय डाक अधीक्षक विमल किशोर ने बताया कि फिलहाल पोस्ट एटीएम खोलने के लिए जमीन का चयन हो रहा है। अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। विभाग सबको सुविधा देना चाहती है

आज से काम करेगा पोस्ट एटीएम : नोटबंदी के कारण लगभग पिछले सत्रह दिनों से बंद पड़ा कोल्हान का एक मात्र पोस्ट एटीएम शनिवार से चालू हो जायेगा।

नोटबंदी के बाद से बैंक के द्वारा डाक विभाग को सौ रुपये के नोट उपलब्ध न कराये जाने के कारण बिष्टूपुर प्रधान डाकघर के बाहर स्थित पोस्ट एटीएम बंद पड़ा हुआ था। प्रधान डाकपाल आर. एल. सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार को बैंक के द्वारा पर्याप्त मात्रा में सौ रुपये के नोट उपलब्ध करा दिये गये हैं। जिन्हे शनिवार को प्रथम पाली में ही एटीएम में डाल दिया जायेगा। इसके बाद पोस्ट एटीएम सुचारू रूप से काम करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें