DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीजीपीसी से जेम्को गुरुद्वारा प्रधान चुनाव की शिकायत

सीजीपीसी से जेम्को गुरुद्वारा प्रधान चुनाव की शिकायत

जेम्को गुरुद्वारा साहिब के प्रधान चुनाव को लेकर विवाद हो गया है। दो गुट में विभाजित संगत ने दो अलग प्रधान चुना है। सीजीपीसी प्रधान इंद्रजीत सिंह के पास शिकायत पहुंची है। आपसी प्रेम भाव और समाज की एकता में कमी नहीं आने देंगे।

अलग-अलग बन गये प्रधान

एक ओर जागीर सिंह को 2017-20 सत्र के लिए प्रधान चुना गया। दूसरी ओर जगदीश सिंह जग्गा को भी उनके समर्थकों ने प्रधान चुन लिया। जग्गा ने आरोप लगाया है कि चुनावी प्रक्रिया में चार ने नामांकन किया था। दो प्रत्याशी ने नामांकन वापस लेकर जागीर सिंह को प्रधान चुन लिया।

जागीर सिंह पहले भी थे प्रधान

पूर्व प्रधान निरंजन सिंह ने बताया कि सीजीपीसी पर्यवेक्षकों को इस्तीफा सौंपकर अध्यक्ष चुनने का अनुरोध किया। जागीर सिंह के नाम पर सर्वसम्मति बनी। जागीर सिंह 2005 से 2011 तक गुरुद्वारा के प्रधान रह चुके हैं।

गुरु घर की सेवा प्राथमिकता

जागीर सिंह ने कहा कि संगत की एकजुटता पहली प्राथमिकता है। जागीर सिंह को तख्तश्री हरिमंदिर पटना साहिब के प्रधान शैलेंद्र सिंह, टिनप्लेट प्रधान तरसेम सिंह, मानगो के पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह ने सिरोपा देकर सम्मानित किया।

सब पर नजर है : इंद्रजीत सिंह

सीजीपीसी प्रधान इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि जेम्को गुरुद्वारा प्रधान चुनाव की शिकायत मिली है। इससे पहले बारीडीह, बिष्टूपुर और मनीफीट गुरुद्वारा प्रधान चुनाव की शिकायत मिली है। सारे गुरुद्वारा प्रधान चुनाव की गड़बड़ी पर नजर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:complain lodge against jemco gurudwara president election