फोटो गैलरी

Hindi Newsबैंकों में जमा हो रहे नोट से चल रहा एटीएम

बैंकों में जमा हो रहे नोट से चल रहा एटीएम

रिजर्व बैंक की पटना शाखा से जमशेदपुर के बैंकों में एक सप्ताह बाद भी पांच सौ और सौ रुपये के नए नोटों की खेप नहीं आई है। इससे पांच सौ और सौ रुपये के नोट खत्म होने के कगार पर हैं। हालांकि, स्टेट बैंक की...

बैंकों में जमा हो रहे नोट से चल रहा एटीएम
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

रिजर्व बैंक की पटना शाखा से जमशेदपुर के बैंकों में एक सप्ताह बाद भी पांच सौ और सौ रुपये के नए नोटों की खेप नहीं आई है।

इससे पांच सौ और सौ रुपये के नोट खत्म होने के कगार पर हैं। हालांकि, स्टेट बैंक की बिष्टूपुर मुख्य शाखा के एजीएम आरके वर्मा के अनुसार चेस्ट में नोटों की कमी नहीं है। साथ ही रोजाना करोड़ों रुपये जमा भी हो रहे हैं। बैंकों में अभी सौ और पांच सौ के नोट एटीएम में डालने योग्य हैं। वहीं, दो हजार के नोट भी उपलब्ध हैं।

जमा हो रहे नोट

बैंकों में अब नोटों की कमी नहीं है। काउंटर में जमा हो रहे नोट अब एटीएम में डाले जा रहे हैं ताकि लोगों को नोट उपलब्ध होता रहे। सिर्फ पांच सौ के नोट कम पहुंच रहे हैं।

मांगे पांच सौ करोड़

स्टेट बैंक ने रिजर्व बैंक में बुधवार को ही पांच सौ करोड़ के नए नोट (सौ और पांच सौ) की मांग पर पत्र भेजा है। लेकिन, नोट भेजने पर कोई जवाब नहीं आया है।

बंटने लगा लोन

नोटबंदी के करीब डेढ़ महीने तक लोगों को स्वीकृति के बाद भी लोन नहीं मिल रहा था। लेकिन, आज प्रत्येक बैंक से अपने ग्राहकों को लोन राशि मिलने लगी है।

रिजर्व बैंक नहीं गए पुराने नोट

रिजर्व बैंक द्वारा पुराने नोट एकत्र करने के लिए जमशेदपुर में नोडल अफसर नियुक्त करने के बावजूद बैंकों में आज भी करोड़ों रुपये के हजार व पांच सौ के पुराने नोट पड़े हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें