DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छूटे लोगों का जल्द बने राशन कार्ड : मेनका सरदार

विधायक मेनका सरदार ने भाटीन पंचायत के मेचुआ गांव के ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल के साथ बुधवार को धालभूम अनुमंडलाधिकारी सूरज कुमार से मिलीं।

एसडीओ से कहा कि मेचुआ गांव के गरीब ग्रामीणों का नाम राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा सूची में नहीं जुड़ पाया है। इससे ग्रामीण सरकार के सस्ते पर अनाज पाने से वंचित हैं। ग्रामीणों ने बार-बार नाम जोड़ने के लिए आवेदन जमा किए, लेकिन लापरवाही के कारण ग्रामीणों का नाम सूची में नहीं जुड़ पाया। ग्रामीणों को सरकार के सस्ते दर पर अनाज की सुविधा दिलाने के लिए इनका नाम जल्द से जल्द सूची में जोड़ा जाए। विधायक ने यह भी कहा कि ई-पोस मशीन से खाद्यान्न पाने में भी बुजुर्गों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस प्रणाली में लचीलापन लाने की जरूरत है। एसडीओ ने विधायक को आश्वस्त किया कि मांगों को वरीय पदाधिकारियों से अवगत कराते हुए शीघ्र अमल किया जाएगा।

कुलडीहा में जाहेरथान घेराबंदी का शिलान्यास : विधायक मेनका सरदार ने बुधवार को प्रखंड के कुलडीहा गांव में झारखंड सरकार कल्याण विभाग से स्वीकृत जाहेरथान घेराबंदी योजना का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों की पवित्रता एवं सुरक्षा बनाए रखने के लिए सरकार इन स्थलों की घेराबंदी एवं सौंदर्यीकरण करा रही है। जाहेरथान का घेराबंदी होने से अंदर में अवश्य पौधरोपण करें। इससे जाहेरथान की सुंदरता बढ़ेगी। मौके पर ग्राम प्रधान दिकु टुडू, भाजपा नेता आशुतोष दास, नाया दुलाराम टुडू, चांदराय टुडू, सुकमन टुडू, पराव मुर्मू, कुंवर मुंडा, गोपाल मुंडा, छाकुराम टुडू, नारायण हेंब्रम उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Soon people remained missing ration card: Maneka Sardar