अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमशेदपुर : मानगो की सात स्लम बस्तियां होंगी जगमग

मानगो की सात स्लम बस्तियां भी अब जगमग होंगी। मानगो अक्षेस अंतर्गत 19 स्लम बस्तियों में सात का चयन किया गया है। प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक एक के तहत वहां पर विकास कार्य होंगे। सरकारी जमीन पर कब्जा कर घर बनानेवालों को भी लाभ मिलेगा।

ये स्लम बस्तियां होंगी विकसित : न्यू ओलीडीह, ओल्ड ओलीडीह, झारखंडनगर, जवाहरनगर, उरांव बस्ती सहित सात स्लम बस्तियां। शेष 11 बस्तियों के संबंध में अब तक किसी प्रकार का निर्णय नहीं हुआ है।

स्लम बस्तियों को मिलने वाली सुविधाएं : सरकार की जमीन पर अवैध तरीके से बसे लोगों को सरकार उनकी जमीन को लेकर वन बीएचके का फ्लैट बनाकर देगी, जिसमें किचन, बाथरूम, हॉल, बॉलकनी आदि की सुविधा रहेगी। साथ ही बिजली, सड़क, पानी, पार्क व स्कूल भी बनेंगे।

चार भाई हैं तो सबका होगा अपना फ्लैट : एक परिवार में यदि चार भाई हैं तो सरकार उनकी जमीन लेने के बाद चारों भाइयों को अलग-अलग फ्लैट बनाकर देगी। वैसे मानगो में अवैध तरीके से बनी बस्तियों को अतिक्रमण मुक्त करने की भी योजना बनी रही है। जिनके पास किसी भी प्रकार के जमीन के कागजात नहीं हैं, वैसे लोग इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

श्रेया इंस्फ्स्ट्रक्चर कर रही डीपीआर तैयार : स्लम बस्तियों को विकसित करने के लिए मानगो अक्षेस की ओर से कोलकाता की श्रेया इंस्फ्रस्ट्रक्चर एजेंसी को डीपीआर तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही अक्षेस के नगर प्रबंधक देवाशीष प्रधान इस योजना को देख रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Jamshedpur: seven slums of Mango will be located