फोटो गैलरी

Hindi Newsहाईस्कूल में नामांकन को लगे पेच को दूर करने की मांग

हाईस्कूल में नामांकन को लगे पेच को दूर करने की मांग

सरकार द्वारा कुछ चुने हुए मध्य विद्यालयों के बच्चों को ही पोषक क्षेत्र के हाई स्कूलों में नामांकन कराने की घोषणा पर मंगलवार को खंदामौदा के शिक्षा सेवियों ने स्कूल में जाकर विरोध जताया। शिक्षा सेवियों...

हाईस्कूल में नामांकन को लगे पेच को दूर करने की मांग
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Apr 2017 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकार द्वारा कुछ चुने हुए मध्य विद्यालयों के बच्चों को ही पोषक क्षेत्र के हाई स्कूलों में नामांकन कराने की घोषणा पर मंगलवार को खंदामौदा के शिक्षा सेवियों ने स्कूल में जाकर विरोध जताया।

शिक्षा सेवियों ने कहा कि सरकार द्वारा घोषणा की गई है कि खंडामौदा उड़िया हाई स्कूल में भुतिया बनियाकुदर मध्य विद्यालय के बच्चों का ही नौवीं कक्षा में नामांकन होगा, यह न्याय संगत नहीं है। इस त्रुटि को सरकार शीघ्र ठीक करे। क्योंकि खंडामौदा स्कूल में पांचरुलिया और आरंग मध्य विद्यालय के बच्चे शुरू से पढ़ते आ रहे है, उनका नामांकन क्यों नहीं होगा। इसे लेकर लोगों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी से भी वार्ता की। इस पर राजकुमार प्रसाद सिंह ने कहा कि इस त्रुटि को शीघ्र ठीक किया जायेगा, साथ ही सभी बच्चों का नामांकन स्कूल में होगा। दूसरी ओर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डा. दिनेश षाड़ंगी ने कहा इस मुद्दे को लेकर शिक्षा सचिव, माध्यमिक शिक्षा निदेशक एवं बीईईओ से वार्ता की। कहा, भाषा की विसंगति को लेकर लोग पहले ही जूझ रहे हैं, इस प्रकार की त्रुटि से छात्र-छात्राओं दोनों को नुकसान होगा। इसे तत्काल दूर कर छात्रों का नामांकन प्रारंभ किया जाय।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें