DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जानिए, दुनिया के इन 5 तानाशाहों को क्या पसंद था खाने में

जानिए, दुनिया के इन 5 तानाशाहों को क्या पसंद था खाने में

आपने दुनिया पर तानाशाहों के बारे में तो ज़रूर सुना होगा। जहरीली गैस से लोगों को मारने वाले नाजी एडोल्फ हिटलर से लेकर लोगों को पका कर खाने के लिए मशहूर ईदी अमीन तक ये सिलसिला काफी लंबा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन तानाशाहों को खाने में क्या पसंद था। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे ही 5 तानाशाहों की पसंदीदा डिश के बारे में:

1. एडोल्फ हिटलर: जर्मन तानाशाह हिटलर अपने सनकी मिजाज़ और यहूदियों के लिए अपनी नफरत के लिए जाना जाता है। एक अनुमान के मुताबिक हिटलर ने करीब 40 लाख यहूदियों को गैस चैंबर में जलाकर या दूसरे तरहों से यातना देकर मार डाला था। हिटलर के बारे में ये मशहूर है कि वो वेजिटेरियन था लेकिन हम आपको बता दें कि उसे खाने में सबसे ज्यादा Petits Poussins à la Hambourg पसंद था। आपको बता दें कि ये डिश कबूतर के मांस से तैयार की जाती है। जानकारों के मुताबिक हिटलर अक्सर इस डिश की फरमाइश किया करता था।

 

2. ईदी अमीन: युगांडा में रहने वाली काक्वा प्रजाति के लोगों का मनना है कि अगर आप अपने दुश्मनों को मारकर उसका मृत शरीर खा लेते हैं तो उन्हें कभी शांति नहीं मिलती। युगांडा के तानाशाह ईदी अमीन अपने दुश्मनों को मारकर और पकाकर खाने के लिए बदनाम थे, हालांकि ये बात कभी साबित नहीं हो सकी। आपको बता दें कि ईदी संतरे खाने का इतना शौक़ीन था कि रोज़ 40 संतरे खाया करता था।

3. बेनितो मुसोलिनी: इटली का तानाशाह मुसोलिनी अपने क्रूर व्यवहार के लिए जाना जाता है। हालांकि खाने को लेकर वो बहुत ही सावधानी से राय कायम करता था। मुसोलिनी का कहना था कि पास्ता और स्मैश आलू उसे बिलकुल पसंद नहीं हैं। आपको ये जानकर झटका लग सकता है कि उसे कच्चा लहसुन खाना पसंद था। वो अक्सर कच्चा लहसुन ओलिव ऑयल और नीम्बू के साथ खाना पसंद करता था। 

4. किम जोंग इल: नॉर्थ कोरियन तानाशाह जिसके बारे में कई सारी अजीबोगरीब बातें मशहूर थी अपने खाने को लेकर काफी ख़ुफ़िया बर्ताव जताते रहे। दुनिया में कोई नहीं जानता था कि उनके मेन्यू में क्या-क्या डिश मौजूद हैं। हालांकि बाद में अमेरिका ने इसका खुलास किया और बताया कि इस तानाशाह को कुत्ते के मांस से बना सूप सबसे ज्यादा पसंद था। 

5. हास्टिंग बांडा: मलावी तानाशाह हास्टिंग बांडा की पसंद आपको सपनों में भी डरा सकती है। हास्टिंग को कीड़े या कहे तो कैटरपिलर और एम्परर माउथ वर्म तलकर खाना पसंद था। वो इसे ड्रिंक करते हुए खाना पसंद करता था।

 

इन सभी के आलावा इराकी तानाशाह सद्दाम हुसैन को बीफ और लैम्ब, लीबिया के तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी को ऊंट के मांस के साथ पास्ता और रूसी तानाशाह जोसफ स्टॅलिन को विह्स्की के साथ चिकन खाना पसंद था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:what the worlds worst dictators liked to eat more than anything else