us says isis chief abu bakr al-baghdadi alive still leading - US ने माना जिंदा है IS प्रमुख अबु-अल-बगदादी, अब भी कर रहा है नेतृत्व DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

US ने माना जिंदा है IS प्रमुख अबु-अल-बगदादी, अब भी कर रहा है नेतृत्व

US ने माना जिंदा है IS प्रमुख अबु-अल-बगदादी, अब भी कर रहा है नेतृत्व

पेंटागन का मानना है कि इस्लामिक स्टेट के प्रमुख अबू बकर अल-बगदादी को खत्म करने के अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन के लगातार प्रयास के बावजूद वह अब भी जिंदा है। 

बगदादी ने नये मुस्लिम खलीफा शासन का नेता घोषित किये जाने के बावजूद खुद को प्रचार से दूर रखा था लेकिन पिछले महीने उसने उत्तरी इराकी शहर मोसुल को फिर से अपने कब्जे में लेने का अपने समर्थकों से आग्रह करते हुए एक ऑडियो संदेश जारी किया था। 

यह स्पष्ट नहीं है कि वह घेराबंदी वाले शहर में मौजूद है या नहीं जहां उसने आईएस समूह द्वारा पूर्वी सीरिया और उत्तरी इराक के अधिकतर क्षेत्रों पर कब्जा किये जाने के बाद वर्ष 2014 में अपने खलीफा शासन की घोषणा की थी ।

पेंटागन के प्रवक्ता पीटर कुक ने सीएनएन से कहा, हमें लगता है कि बगदादी जिंदा है और अब भी आईएसआईएल का नेतृत्व कर रहा है। हम उसकी गतिविधियों का पता लगाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा, अगर हमें अवसर मिलता है तो हम निश्चित तौर पर उसे न्याय के कठघरे में लाएंगे। कुक ने कहा, हम जो भी कर सकते थे, कर रहे हैं। इस पर हम बहुत समय खर्च कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः दक्षिण कोरियाई लोगों ने नववर्ष की पूर्वसंध्या पर राष्ट्रपति को हटाने की मांग की

ये भी पढ़ेंः US से निष्कासित समेत सभी 96 राजनयिक रूस वापस लौटेंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:us says isis chief abu bakr al-baghdadi alive still leading