DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उ. कोरिया पर कार्रवाई के लिए मिलेंगे US, जापान और द.कोरिया के विदेश मंत्री

उ. कोरिया पर कार्रवाई के लिए मिलेंगे US, जापान और द.कोरिया के विदेश मंत्री

अमेरिका के विदेश मंत्री जॉन कैरी, जापान और दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रियों के साथ न्यूयार्क में रविवार को उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण और इस मामले में कार्रवाई पर विचार करेंगे। यह जानकारी आज दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री ने दी।
तीनों देश पिछले सप्ताह शुक्रवार को उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण के बाद से उसके विरूद्ध सुरक्षा परिषद में प्रस्ताव लाकर नया प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहे हैं। उत्तर कोरिया ने यह परीक्षण सुरक्षा परिषद के मार्च के प्रस्ताव की अवज्ञा कर किया।

उत्तर कोरिया के कूटनीतिक समर्थक चीन ने उसके विरूद्ध मार्च के सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव तथा प्रतिबंध का समर्थन किया था किन्तु अब वह उसके विरूद्ध नया कड़ा प्रतिबंध लगाने के खिलाफ है।
 चीन, अमेरिका द्वारा दक्षिण कोरिया में मिसाइल रोधी आधुनिकतम प्रणाली लगाये जाने के भी विरूद्ध है। दक्षिण कोरिया ने बताया कि उसके विदेश मंत्री युन बयुंग सी जापान के विदेश मंत्री फुमियो किशिदा तथा कैरी न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन के अवसर पर मिलेंगे।
  
अमेरिका के रक्षा मंत्री ऐश कार्टर ने पिछले सप्ताह कहा था कि चीन को अपने पड़ोसी उत्तर कोरिया को नियंत्रित करने के लिए और कदम उठाने चाहिये। कल चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री से टेलीफोन पर बात की।

ये भी पढ़ेंः विदेश की सभी खबरों केलिए यहां क्लिक करें
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:top diplomats from us meet japan and south korea on north korea