फोटो गैलरी

Hindi Newsसीरिया, अफगानिस्तान में आईएस, अलकायदा से जुड़े दो भारतीयों की मौत

सीरिया, अफगानिस्तान में आईएस, अलकायदा से जुड़े दो भारतीयों की मौत

खबर है पिछले साल आतंकी समूहों में कथित तौर पर शामिल केरल के दो युवक सीरिया और अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमलों में मारे गए हैं।  पुलिस ने बताया कि मतकों की पहचान याहया और अबु...

सीरिया, अफगानिस्तान में आईएस, अलकायदा से जुड़े दो भारतीयों की मौत
एजेंसीSun, 30 Apr 2017 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

खबर है पिछले साल आतंकी समूहों में कथित तौर पर शामिल केरल के दो युवक सीरिया और अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा किए गए हवाई हमलों में मारे गए हैं। 

पुलिस ने बताया कि मतकों की पहचान याहया और अबु ताहिर के तौर पर हुई है और दोनों पलक्कड़ के रहने वाले थे। खबर है कि वह दोनों क्रमश: इस्लामिक स्टेट और अलकायदा से जुड़ गए थे। यह दोनों युवक महिलाओं और बच्चों सहित उन 21 व्यक्तियों में शामिल थे जो वर्ष 2016 में पश्चिम एशिया गए और लापता हो गए। इनमें से 17 कासरगोड़ के और शेष पलक्कड़ के थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें ताहिर की सीरिया में मौत होने के बारे में कल रात सूचना मिली।

कासरगोड़ के एक सामाजिक कार्यकर्ता को मिले एक संदेश में कहा गया है याहया अफगानिस्तान में लड़ते लड़ते शहीद हो गया। संदेश भेजने वाले का नाम असफाक है और उसने कहा है कि याहया अमेरिकी हमले में शहीद हुआ। संदेश में कहा गया है वह अमेरिकी बलों के साथ लड़ते हुए मारा गया। यह नहीं बताया गया है कि याहया कब मारा गया। एक पखवाड़े पहले अफगानिस्तान में एक ड्रोन हमले में जिले के पाडना का रहने वाला मुर्शिद मोहम्मद मारा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें