फोटो गैलरी

Hindi Newsइस्लामाबाद में वार्ता करेंगे सुषमा और अजीज

इस्लामाबाद में वार्ता करेंगे सुषमा और अजीज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इस्लामाबाद में पाकिस्तान पीएम के सलाहकार सरताज अजीज से वार्ता होगी जिसमें दोनों देशों के बीच संवाद को पटरी पर लाने की कोशिश की जाएगी। सुषमा बहुपक्षीय सम्मेलन में...

इस्लामाबाद में वार्ता करेंगे सुषमा और अजीज
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 07 Dec 2015 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की इस्लामाबाद में पाकिस्तान पीएम के सलाहकार सरताज अजीज से वार्ता होगी जिसमें दोनों देशों के बीच संवाद को पटरी पर लाने की कोशिश की जाएगी।

सुषमा बहुपक्षीय सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को इस्लामाबाद जाएंगी। वहां वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज के साथ भी वार्ता करेंगी। उनका कहना है कि पूरा ध्यान विभिन्न मुद्दों पर बातचीत प्रक्रिया की बहाली पर होगा।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, विदेश मंत्री इस्लामाबाद में नौ दिसंबर को आयोजित हो रही अफगानिस्तान पर पांचवीं मंत्रिस्तरीय बैठक हार्ट ऑफ एशिया में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी। सुषमा ऐसे समय पर पाकिस्तान की यात्रा करने जा रही हैं, जब दो दिन पहले ही भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों के बीच बैंकॉक में वार्ता हुई थी।

नवाज से भी मिलेंगी सुषमा
विदेश मंत्री सुषमा बुधवार को अफगानिस्तान पर आयोजित सम्मेलन के इतर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और विदेश मामलों पर उनके सलाहकार अजीज से मुलाकात करेंगी। सुषमा की इस यात्रा में उनके साथ विदेश सचिव एस जयशंकर भी होंगे। वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोवाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नसीर जंजुआ के बीच थाईलैंड की राजधानी में चली चार घंटे की बैठक में भी मौजूद थे।

गतिरोध कम हुआ : अजीज
इस्लामाबाद में अजीज ने संवाददाताओं से कहा कि भारत पाक संबंधों में गतिरोध कुछ हद तक कम हुआ है। सुषमा के साथ बातचीत के दौरान दोनों देशों के बीच वार्ता प्रक्रिया की बहाली पर ध्यान के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। इससे तीन वर्ष पहले पूर्व विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने 2012 में इस्लामाबाद की यात्रा की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें