फोटो गैलरी

Hindi Newsकाबुल में आत्मघाती हमले में 28 की मौत, PAK ने की हमले की निंदा

काबुल में आत्मघाती हमले में 28 की मौत, PAK ने की हमले की निंदा

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के मध्य में मंगलवार को तालिबान ने आत्मघाती विस्फोट किया, जिसके बाद वहां गोलीबारी होने लगी। इस हमले में कम से कम 28 लोगों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान...

काबुल में  आत्मघाती हमले में 28 की मौत, PAK ने की हमले की निंदा
एजेंसीTue, 19 Apr 2016 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के मध्य में मंगलवार को तालिबान ने आत्मघाती विस्फोट किया, जिसके बाद वहां गोलीबारी होने लगी। इस हमले में कम से कम 28 लोगों के मारे जाने की खबर है। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी हमले की निंदा की है।

पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, हम उन लोगों के प्रति सहानुभूति और संवेदना प्रकट करते हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और घायलों के जल्द सेहतमंद होने की दुआ करते हैं। एक सप्ताह पहले ही तालिबान ने अपनी गतिविधियों में तेजी लाने का ऐलान किया था।

अफगान खुफिया एजेंसी के कार्यालय के समीप हुए हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है। इस विस्फोट की आवाज कई मील दूर तक सुनाई दी और आसमान काले धुएं से ढक गया।

पुलिस प्रमुख ने बताया कि इस हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हुई है जबकि तीन सौ से अधिक लोग घायल हुए हैं।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिक सेदिक्की ने बताया पहला विस्फोट कार में एक आत्मघाती हमलावर ने किया और संभवत: एक या दो हमलावर अब तक प्रतिरोध कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने दावा किया कि उनके लड़ाके मुख्य अफगान सुरक्षा एजेंसी के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के कार्यालय में घुसने में सफल रहे।

अफगान अधिकारियों ने इस दावे की पुष्टि नहीं की है लेकिन एनडीएस परिसर के समीप गोलीबारी की तेज आवाज सुनी जा सकती है।

माना जाता है कि तालिबान लड़ाई के बारे में दावे अक्सर बढ़ा चढ़ा कर करता है। अफगान राष्ट्रपति भवन के एक बयान में कहा गया है कि काबुल शहर के पुली महमूद खान इलाके के समीप आज हुआ आतंकी हमला अफगान सुरक्षा बलों के साथ लड़ाई में दुश्मन की साफ पराजय बताता है।

पाकिस्तान ने की काबुल आतंकी हमले की निंदा
पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। पाकिस्तानी विदेश विभाग ने एक बयान में कहा, हम उन लोगों के प्रति सहानुभूति और संवेदना प्रकट करते हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है और घायलों के जल्द सेहतमंद होने की दुआ करते हैं। इसमें कहा गया है कि पाकिस्तान इस हमले की कड़ी निंदा करता है। विदेश विभाग ने कहा कि पाकिस्तान सभी तरह के आतंकवाद की निंदा करता है और दुख की इस घड़ी में अफगानिस्तान की सरकार और लोगों के प्रति एकजुटता प्रकट करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें