फोटो गैलरी

Hindi Newsशरणार्थियों को स्वीकार करने से इनकार करना कोई समाधान नहीं : संयुक्त राष्ट्र

शरणार्थियों को स्वीकार करने से इनकार करना कोई समाधान नहीं : संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया के शरणार्थियों को लौटा देने की अपीलों को गलत ठहराया गया। इन अपीलों में कहा गया है कि ऐसा उन कट्टरपंथियों को रोकने के लिए किया जाना चाहिए, जिन्होंने तथाकथित शरणार्थियों के...

शरणार्थियों को स्वीकार करने से इनकार करना कोई समाधान नहीं : संयुक्त राष्ट्र
एजेंसीTue, 17 Nov 2015 09:52 AM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र ने सीरिया के शरणार्थियों को लौटा देने की अपीलों को गलत ठहराया गया। इन अपीलों में कहा गया है कि ऐसा उन कट्टरपंथियों को रोकने के लिए किया जाना चाहिए, जिन्होंने तथाकथित शरणार्थियों के तौर पर देश में घुसकर पेरिस हमलों को अंजाम दे दिया।

फ्रांसीसी जांचकर्ताओं ने बताया है कि पेरिस पर हमला करने वालों में से एक सीरियाई नागरिक था जो संभवत: प्रवासियों की भीड़ का हिस्सा बनकर यूरोप में घुस गया होगा। इसके बाद से यूरोपीय देशों, कनाडा और अमेरिका से ऐसी अपीलें की जा रही हैं कि वे शरणार्थियों को प्रवेश नहीं दें।

संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा,  यह समझा जा सकता है कि देशों को वे सभी कदम उठाने की आवश्यकता है, जिन्हें उठाया जाना किसी भी प्रकार के आतंकवाद से उनके नागरिकों की रक्षा करने के लिए जरूरी है।
   
उन्होंने कहा, 'शरणार्थियों और उन कमजोर लोगों को निशाना बनाना सही नहीं होगा जो खुद हिंसा से बचकर भा रहे है।'

दुजारिक ने कहा, 'ये वे लोग हैं जो दाएश या इस्लामिक स्टेट के उस भीषण विनाश से बचकर भाग रहे हैं जो हमने पेरिस में देखा है।'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें