फोटो गैलरी

Hindi Newsबंग्‍लादेश की अलकायदा शाखा ने ली ब्लागर हत्या की जिम्मेदारी

बंग्‍लादेश की अलकायदा शाखा ने ली ब्लागर हत्या की जिम्मेदारी

बंग्‍लादेश के ब्लॉगर की शुक्रवार को हुई हत्या की जिम्मेदारी भारतीय उपमहाद्वीप की अलकायदा की बंग्‍लादेश शाखा अंसार अल इस्लाम ने ली है और उसने इस प्रकार की और हत्याओं की चेतावनी दी है।...

बंग्‍लादेश की अलकायदा शाखा ने ली ब्लागर हत्या की जिम्मेदारी
एजेंसीSat, 08 Aug 2015 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

बंग्‍लादेश के ब्लॉगर की शुक्रवार को हुई हत्या की जिम्मेदारी भारतीय उपमहाद्वीप की अलकायदा की बंग्‍लादेश शाखा अंसार अल इस्लाम ने ली है और उसने इस प्रकार की और हत्याओं की चेतावनी दी है। बंग्‍लादेश के धर्मनिरपेक्ष ब्लागर निलय चक्रवर्ती की हत्या शुक्रवार को एक अपार्टमेन्ट के उनके फ्लैट में घुसकर कर दी गयी थी। बंगलादेश में इस वर्ष यह चौथे ब्लॉगर की हत्या थी।

इस हत्याकांड के विरोध में शनिवार को सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आये और उन्होंने इस संबंध में सरकार के विरुद्ध लापरवाही का आरोप लगाया। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने भी इस घटना की निन्दा की है और बंग्‍लादेश की सरकार से इस प्रकार की हत्याओं को रोकने के लिए और प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।

बंग्‍लादेश के गृह मंत्री असद्दुजमां खॉं ने इस हत्याकांड के संबंध में सरकार के विरुद्ध लापरवाही बरतने के आरोप का खंडन किया है और कहा है कि हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है और उन्हें जल्दी पकड़कर कानून के हवाले किया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें