DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूरज पर प्लॉट बेचने चली महिला को ईबे ने किया ब्लॉक, मामला फंसा

सूरज पर प्लॉट बेचने चली महिला को ईबे ने किया ब्लॉक, मामला फंसा

सूरज पर प्लॉट बेच रही है एक महिला। क्या आप भी खरीदना चाहते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है। असल में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ईबे पर स्पेन की 54 साल की महिला सूरज पर प्लॉट बेच रही है। पिछले दिनों ईबे ने उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया। अब महिला ने इसके खिलाफ मुकदमा कर दिया है और 7500 पाउंड की मांग कर रही है।
स्पेन की एक महिला मारिया डूरेन साल 2010 से सूरज के एक हिस्से पर अपना कब्जा बता रही है। साथ ही सोलर पावर इस्तेमाल करने वालों को बिल भेजने की धमकी भी दे रही है।
इस महिला ने स्पेन के नोटरी ऑफिस में अपने नाम से एक तारे को भी रजिस्टर कर रखा है। इसके बाद इस महिला ने ईबे पर अपना अकाउंट खोला और एक यूरो प्रति वर्गमीटर की दर से सूरज पर जमीन बेचने का एड जारी कर दिया। करीब दो साल बाद ईबे ने इस महिला का अकाउंट बंद कर दिया। ईबे की दलील थी कि महिला ने उत्पाद बेचने की नीति का उल्लंघन किया है इसलिए इनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया है।
जबकि डूरेन की दलील है कि अंतरराष्ट्रीय समझौते के तहत कोई भी देश किसी भी तारे या ग्रह पर अपनी दावेदारी नहीं ठोक सकता। जबकि वह महिला खुद को अकेली बताते हुए इस अंतरराष्ट्रीय कानून से अलग बता रही है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सूरज पर प्लॉट बेचने चली महिला को ईबे ने किया ब्लॉक, मामला फंसा