फोटो गैलरी

Hindi Newsबांग्लादेशी हिन्दू चाहते हैं मोदी उठाएं अल्पसंख्यकों का मुद्दा

बांग्लादेशी हिन्दू चाहते हैं मोदी उठाएं अल्पसंख्यकों का मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार से शुरू हुई दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के बीच बांग्लादेश के हिन्दू समुदाय ने कहा कि वे धार्मिक कट्टरपंथियों के अत्याचार के भय में जी रहे हैं और चाहते हैं कि मोदी...

बांग्लादेशी हिन्दू चाहते हैं मोदी उठाएं अल्पसंख्यकों का मुद्दा
एजेंसीSat, 06 Jun 2015 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की शनिवार से शुरू हुई दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के बीच बांग्लादेश के हिन्दू समुदाय ने कहा कि वे धार्मिक कट्टरपंथियों के अत्याचार के भय में जी रहे हैं और चाहते हैं कि मोदी इसका संज्ञान लेकर बांग्लादेशी नेतृत्व के समक्ष यह मुद्दा उठायें।

बांग्लादेश हिन्दू बुद्धिस्ट क्रिश्चियन यूनिटी काउंसिल के महासचिव राणा दासगुप्ता ने कहा कि धार्मिक बहुसंख्यक कट्टरपंथी समूह चाहते हैं कि हिन्दू ये देश छोडकर चले जाएं जबकि हम यहीं जन्मे और यहीं पले बढे़। उन्होंने कहा कि हिन्दू धार्मिक कट्टरपंथियों के अत्याचार के भय में जी रहे हैं। हिन्दुओं का मानना है कि वैश्विक नेतृत्व क्षमता रखने वाले देश के रूप में भारत उनके हालात में सुधार कर सकता है।

दासगुप्ता ने कहा कि हम महसूस करते हैं कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बांग्लादेश की कट्टरपंथी ताकतों को कड़ा संदेश देना चाहिए कि अल्पसंख्यकों पर हमले बर्दाश्त नहीं किये जाएंगे। प्रख्यात रंगकर्मी पीयूष बंदोपाध्याय चाहते हैं कि मोदी अल्पसंख्यकों विशेषकर हिन्दुओं की चिन्ताओं को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के समक्ष उठायें। निस्संदेह शेख हसीना सरकार अल्पसंख्यकों के प्रति मित्रवत है लेकिन हम महसूस करते हैं कि यदि मोदी बीच में पडें तो और अधिक लाभ होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें