DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी ने तीन बसों को किया भारत रवाना

मोदी ने तीन बसों को किया भारत रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगलादेश की राजधानी ढाका से शनिवार को भारत के तीन शहरों के लिए झंडी दिखाकर तीन बसों को रवाना किया। भारत के गुवाहाटी, कोलकाता तथा अगरतला के लिए इन तीन बसों को यहां प्रधानमंत्री कार्यालय परिसर से रवाना किया गया। नरेंद्र मोदी, शेख हसीना तथा ममता बनर्जी ने बसों में चढ़कर यात्रियों से मुलाकात की और उन्हें यात्रा की शुभकामनाएं दी।

इनमें पहली बस बंग्‍लादेश सड़क परिवहन निगम की है जो ढाका से शिलांग होते हुए गुवाहाटी जाएगी। इस बस में 28 यात्री सवार हैं। दूसरी बस त्रिपुरा राज्य परिवहन निगम की है और यह अगरतला-ढाका-कोलाकता के बीच चलेगी। इसमें 15 लोग रवाना किए गए। इस नए बस रूट के शुरू होने से अगरतला और कोलकाता के बीच की दूरी सिर्फ 470 किलोमीटर रह जाएगी जबकि परंपरागत मार्ग करीब 1500 किमी लम्बा है।

तीसरी बस पश्चिम बंगाल सड़क परिवहन निगम की है और यह कोलकाता-ढाका-अगरतला के बीच चलेगी। ढाका से अगरतला के लिए रवाना की गइ्र इस बस में 28 यात्री सवार हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पडोसी देशों के साथ संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए कनेक्टिविटी पर जोर देते रहे हैं। भारत-बंगलादेश के बीच इन तीन बसों के चलने से दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क बढे़गा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी ने तीन बसों को किया भारत रवाना